Tuesday, May 7, 2024
Homeजुर्मजमीन की पैमाइश के नाम पर किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का...

जमीन की पैमाइश के नाम पर किसान से रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, निलंबित

बाजना। नौहझील क्षेत्र में जमीन की पैमाइश के नाम पर एक किसान से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसडीएम मांट ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है। वहीं राजस्व विभाग में हड़कंप मचा है।


नौहझील के गांव आजनौठ निवासी किसान यतेन्द्र का आरोप था कि लेखपाल रतन सिंह ने जमीन के पैमाइश के लिए पैसे की मांग की थी। उन्होंने लेखपाल को दो हजार रुपए दे दिए थे, लेकिन लेखपाल ने पैमाइश नहीं की और इसके एवज में और अधिक रिश्वत की मांग करने लगा।

जमीन की पैमाइश के लिए किसान ने फिर दोबारा लेखपाल रतन सिंह को 15 हजार रुपए दिए थे। इस दौरान लेखपाल को रुपए देने का वीडियो बना लिया था। रकम लेने के बावजूद लेखपाल पैमाइश के लिए किसान को टहलाता रहा और पैमाइश करके नहीं दी। इस पर किसान ने थकहार कर लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग के लेखपाल से लेकर उच्चाधिकारियों की भी कार्यप्रणाली और विभाग में भ्रष्टाचार पर सवालिया निशान लग गया। मामला बढ़ता देख एसडीएम मांट ने लेखपाल को निलंबित कर दिया।

एसडीएम मांट रामदत्त राम ने बताया कि लेखपाल रतन सिंह का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो संज्ञान में आया है। जो कि इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। इस मामले की जांच की गई। जिसमें लेखपाल दोषी पाया गया। इस पर लेखपाल रतन सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments