Wednesday, April 24, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल आगरा से गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज को...

मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल आगरा से गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज को लेकर दिया था विवादित बयान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको की कोर्ट पेश किया गया। नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादास्पद बयान देने को लेकर धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने का आरोप है। इस मामले में केस दर्ज हो गया है।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के खिलाफ राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में भारतीय दंड सहिंता 1860 की धारा 153 ए और 505 एक (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल को 15 दिनों के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। अब 21 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी।

नंदकुमार बघेल ने कहा कि यह मेरी निर्णायक लड़ाई है। मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा।
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विगत दिनों उनके पिता नन्द कुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरुद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आई है। उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सभी को एक दृष्टि से देखती है। उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, ये बात सभी को पता है। सीएम बघेल ने कहा था कि हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग-अलग हैं। उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments