Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आटा फ्लोर मिल पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, 6000 किलोग्राम आटा...

आटा फ्लोर मिल पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, 6000 किलोग्राम आटा सील

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने बध्ुावार को नेशनल हाईवे स्थित नयति हॉस्पीटल के समीप मानवेंद्र नगर में संचालित शक्ति फ्लोर मिल पर पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने आटे के नमूने लिए और मौके पर मिले 6000 किग्रा आटा सील किया गया। यह कार्रवाई डीओ डॉ. गौरीशंकर के निर्देशन में की गई।


खाद्य सुरक्षा टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि फ्लोर मिल अवैध रूप से संचालित र्है। उसका लाइसेंस समाप्त हो चुका है साथ ही एक्सपायरी डेट के आटा पैकेट दिल्ली से खरीद करके मंगाए जाते है। उनकी पुन: पैकिंग कर बाजार में दिया जा रहा है।


टीम ने निरीक्षण के दौरान फ्लोर मिल में गंदगी के अंबार लगे हुए पाए गए साथ ही गेहूं आटे का रखरखाव सही नहीं पाया गया, जिसको लेकर पर फर्म मालिक को टीम द्वारा नोटिस दिया गया है। संदेह होने पर अलग-अलग आटा के दो नमूने संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। लगभग 6000 किलोग्राम आटा जो गुरु भोग ब्रांड आहूजा फ्लोर मिल दिल्ली का था जिससे सील कर दिया गया है।

फ्लोर मिल में रॉ मेटेरियल के रूप में गेहूं का खरीद कहां से की जा रही है, उसके संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। उक्त फर्म में व्याप्त अनियमितताओं को देखते हुए अग्रिम आदेशों तक बंद करा दिया गया है। टीम में देवराज सिंह एवं डॉक्टर सोमनाथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments