Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़पंच परमेश्वरी की बैठक के बाद महंत का पोस्टमॉर्टम, 12 बजे दी...

पंच परमेश्वरी की बैठक के बाद महंत का पोस्टमॉर्टम, 12 बजे दी जाएगी समाधि

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के बाद उनके अंतिम संस्कार को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। बुधवार प्रात:10 बजे पंच परमेश्वर की बैठक की जाएगी। इसके बाद महंत नरेंद्र गिरी के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार की दोपहर 12 बजे के बाद किया जाएगा।

बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि को उनके गुरु की समाधि के बगल में ही समाधि दी जाएगी। गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में भी यही इच्छा जाहिर की थी। सुसाइड नोट में उन्होंने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर संत बलबीर गिरि का नाम लिखा था। महंत नरेंद्र गिरि ने लिखा कि प्रिय बलवीर गिरि मठ मंदिर की व्यवस्था का प्रयास करना, जिस तरह से मैं किया करता था। साथ ही उन्होंने अपने कुछ शिष्यों का ध्यान रखने की भी बात कही। इसके साथ उन्होंने महंत हरी गोविंद पुरी के लिए उन्होंने लिखा कि आप से निवेदन है कि मढ़ी का महंत बलवीर गिरि को ही बनाना। साथ ही महंत रविन्द्र पुरी जी के लिए उन्होंने लिखा कि आप ने हमेशा साथ दिया है, मेरे मरने के बाद भी मठ की गरिमा को बनाए रखना।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंगलवार को बाघंबरी मठ पहुंचे। यहां उन्होंने महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने कहा कि इस दुखद घटना से हम सभी दुखी हैं। कुंभ के सफल आयोजन में नरेंद्र गिरि का बड़ा योगदान था। सीएम योगी ने  कहा कि पुलिस के चार बड़े अफसर मामले की जांच कर रहे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा। सीएम ने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी होगा उसे सख्त सजा दी जाएगी किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments