Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़श्री गिर्राज महाराज कॉलेज में हवन पूजा के साथ हुआ नए शैक्षणिक...

श्री गिर्राज महाराज कॉलेज में हवन पूजा के साथ हुआ नए शैक्षणिक सत्र का शुभारम्भ

मथुरा। शहर के उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित संस्थान श्री गिर्राज महाराज कॉलेज मथुरा में हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी हवन एवं पूजा के साथ नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 की शुरूआत की। कार्यक्रम की शुरूआत संस्थान के वाइस चैयरमैन डॉ० आशुतोष शुक्ला तथा संस्थान के प्राचार्य डॉ० बी०एस० शर्मा ने हवन करके किया। जिसमें संस्थान के सभी शिक्षकगणों तथा छात्र/छात्राओं ने भी भाग लिया।

हवन के उपरांन्त संस्थान के वाइस चैयरमैन डॉ० आशुतोष शुक्ला ने सभी छात्र/छात्राओं को उनके आगामी शैक्षणिक कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्हें मेहनत एवं ईमानदारी से पढ़ने हेतु प्रोत्साहित किया एवं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाऐं दीं।

संस्थान के प्राचार्य डॉ० बी०एस० शर्मा ने सभी छात्र / छात्राओं को अनुशासन सम्बन्धी दिशा निर्देश दिए एवं छात्र जीवन में अनुशासन का क्या में महत्व है, विस्तारपूर्वक समझाया तथा वर्तमान में लागू की गई नई शिक्षा नीति के बारे में भी शिक्षकों एवं छात्र/छात्राओं को बताया। नई शिक्षा नीति की वजह से पाठ्यक्रम में क्या-क्या बदलाब आये हैं, तथा इसका भविष्य में यह कितनी उपयोगी होगी, अपने विचार साझा किये।

इस मौके पर करीब 300 छात्र-छात्राऐं मौजूद रहे तथा सभी छात्र/छात्राओं में एक विशेष उत्साह देखने को मिला। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षो से शैक्षिक कार्य बाधित हो रहा था, संस्थान में ऑनलाइन माध्यम से कक्षाऐं संचालित की जा रही थी। परन्तु अब ऑनलाइन के साथ – साथ ऑफलाइन भी पूर्ण विधिवत् रूप सं संचालित की जाएगी। इस मौके पर प्रो० मनीष शर्मा, प्रो० विनय कुमार, प्रो० नरेन्द्रपाल, प्रो० बिन्दु सिंह एवं प्रो० ललित मोहन आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments