Monday, May 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़होटल में खाना खाने आए कपल ने चुराई शराब की 45 बोतलें,...

होटल में खाना खाने आए कपल ने चुराई शराब की 45 बोतलें, एक बोतल की कीमत 3 करोड़ रुपए

मद्रिद। होटल से सामान चुराने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं या यूं कहे कि होटलों से सामान चुराना कई लोगों की आदत होती है। एक दो दिन स्टे करने के दौरान लोग तौलिए से लेकर साबुन, शैम्पू या और भी कई छोटी मोटी चीजें अपने बैग में लेकर चलते बनते हैं, लेकिन स्पेन के एक होटल से एक कपल ने एक ऐसी चोरी की है, जिसको चर्चा आज सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुकी है। जानकारी के मुताबिक एक कपल होटल में खाना खाने गया था और उसने यहां से गच्चा देकर महंगी वाइन की बोतलों पर हाथ साफ करके रफूचक्कर हो गया, चोरी की गई वाइन्स की बोतलों में से एक खास बोतल की कीमत 3 करोड़ रुपए थी।


रेस्तरां से चुनाई 45 शराब की बोतल


शराब की बोतल की कीमत सुनकर एक बार आप भी दंग रह गए होंगे कि आखिर इतनी महंगी बोतल कौन सी है? दरअसल ये हैरान करने वाला पूरा मामला साउथ वेस्टर स्पेन के कैसिरस शहर के एक स्पेनिश रेस्तरां का है, जहां एक कपल पर रेस्तरां से करीब 45 शराब की बोतलें चुराने का आरोप लगा है, जिसमें 3 करोड़ रुपए की एक खास वाइन की बोतल भी शामिल है।

215 साल पुरानी शैटो डी यक्वेम की कीमत 3 करोड़


आरोपी कपल ने अपस्केल रेस्तरां एट्रियो के विंटेज वाइन कलेक्शन पर हाथ साफ किया है। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार लॉट में से सबसे महंगी 215 साल पुरानी 1806 की शैटो डी यक्वेम (Chateau Diaquem Wines) नाम की वाइन की कीमत 407,000 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की थी। यह महंगी वाइन फ्रांस के खास वाइन मेकर ने बनाई थी, जो एट्रियो होटल की सबसे खासहै।


शराब चुराने वाला शातिर था कपल

होटल के मालिकों में से एक जोस पोलो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि चोरी बुधवार तड़के हुई। उन्होंने कहा कि चोरी में शामिल लोग पेशेवर थे, वे जानते थे कि वे वास्तव में क्या कर रहे थे। पोलो ने अपने कस्टमर और दोस्तों को एक लेटर भेजकर चोरी की खबर जनता तक पहुंचाई है।संदिग्धों को तौर पर अंग्रेजी बोलने वाले एक आदमी और एक महिला की पहचान की गई है।


स्टोर में घुसकर की शराब की चोरी

एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक कपल ने रेस्तरां के कर्मचारियों को ध्यान भटकाने के लिए खाना ऑर्डर किया और एक बार जब वे अंदर थे, तो उन्होंने एक फ्रंट डेस्क क्लर्क से उन्हें और खाना परोसने के लिए कहा। होटल मालिकपोलो ने बताया कि चोरों में से एक होटल के तहखाने में घुस गया, जबकि कर्मचारी महिला को खाना सर्व से बिजी थी। रिपोर्टों के अनुसार तहखाने में विंटेज और महंगी शराब की 40000 से ज्यादा बोतलें थी, जिनमें से आरोपीवाइन की 45 बोतलें और इनमें ₹3 करोड़ की एक बोतल लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने दिए जांच के आदेश

वहीं बाद में कपल ने बुधवार की सुबह क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करके होटल से चेक आउट किया है। होटल मालिक के मुताबिक चोरी की गई शराब की बोतलों के कीमक का टोटल करना अभी बाकी है। उनका मानना ​​​​है कि कपल एक प्राइवेट शराब कलेक्टर के लिए काम करता है, क्योंकि उन्होंने केवल वही चुराया है, जिसे बाजार में बदला या बेचा नहीं जा सकता है। इधर कैसिरस के एक राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शराब की चोरी की जांच के आदेश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments