Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा-वृंदावन के इन 20 तिराहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, ट्रैफिक...

मथुरा-वृंदावन के इन 20 तिराहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वालो के घर पहुंचेंगे चालान

मथुरा। प्रदेश सरकार द्वारा मथुरा को स्मार्ट सिटी बनाने के निर्देश पर जिला प्रशासन ने कार्य शुरु का दिया है। स्मार्ट सिटी के तहत मथुरा में 38.54 करोड़ की लागत से शुरू हो रहा है। इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के लिए 20 तिराये ,चौराहा का चयन किया गया है ।

इन चिह्नित चौराहों में मंडी टैंक,मसानी,गोकुल रेस्टोरेंट, टाउनशिप,लक्ष्मी नगर, नया बस स्टैंड,कृष्णापुरी,भूतेश्वर, होलीगेट, भरतपुर गेट, डीगगेट, गोवर्धन, एसबीआई चौराहा, मल्टी लेबिल पार्किंग, हनुमान मंदिर, छटीकरा, अटल्ला चुंगी,100 फुट प्रेम मंदिर,सो शैया ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम में अन्य शहरों की तरह रेड लाइट जम्प,नंबर प्लेट ट्रेसिंग,हाई स्पीड ,हेलमेट आदि के चालान काट कर घर भेजे जाएंगे ,चौराहा ,तिराया पर कैमरे भी लगेंगे।


अधिकारियों का मानना है कि उक्त सिस्टम के लागू होने पर शहर के ट्रैफिक पर नियंत्रण रहेगा। सिस्टम मैनेजमेंट के लिए नगर निगम के प्रशासनिक भवन की छत पर 50 लाख की लागत से एक बड़े हॉल का निर्माण नगर निगम द्वारा कराया जाएगा ,जिसका टेंडर निकल गया है ,पुलिस, नगर निगम के अधिकारी यहाँ मोनेटरिंग करेंगे। इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक सिस्टम की कुल राशि 38.54 करोड़ है और कार्यदायी संस्था -टेक्नोसिस प्राइवेट लिमिटेड है। कंपनी ने काम शुरू कर दिया है ।


इस स्मार्ट सिटी के तहत मथुरा में 38.54 करोड़ की लागत से शुरू हो रहा है इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से जहां यातायात व्यवस्था में सुधार होगा वहीं क्राइम भी कंट्रोल करने में भी पुलिस प्रशासन को मदद मिलेगी। इन चौराहों पर होकर गुजरने वाले राहगीरों पर पैनी नजर रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments