Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में पांच दिसंबर की सुबह से नया यातायात प्लान लागू, जानिए...

मथुरा में पांच दिसंबर की सुबह से नया यातायात प्लान लागू, जानिए कौन से रास्ते हुए डायवर्ट

मथुरा। 6 दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन ने शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मथुरा शहर का नया यातायात प्लान तैयार किया है। यह ट्रैफिक प्लान पांच दिसंबर की सुबह से लागू रहेगा। प्लान को पालन कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा। जिसमें श्रीकृष्ण जन्म स्थान एवं शाही ईदगाह परिसर के आसपास के मार्गाें को पूर्ण प्रतिबंध कर दिया है। जानिए पुलिस प्रशासन ने शहर के किन मार्गों पर आवागमन प्रतिबंध किया है और कौन से मार्गां का रूट डायवर्जन किया है।

दिनांक 05 दिसम्बर, 2021 की प्रात: से 07 दिसम्बर, 2021 की सांय तक श्रीकृष्ण जन्म स्थान / शाही ईदगाह मस्जिद परिसर के आस-पास के मार्गों को प्रतिबन्धित करते हुए मथुरा शहर की यातायात व्यवस्था निम्न प्रकार से रहेगी…

  1. सभी प्रकार के वाहन, जो भूतेश्वर चौराहे होकर डींग गेट, मसानी होकर वृन्दावन को जायेंगे वे वाहन गोवर्धन चौराहे से गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुये छटीकरा होते हुए वृन्दावन को जायेंगे । कोई भी वाहन जन्मभूमि/डींग गेट की तरफ नहीं जा सकेगा ।
  2. कोई भी भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा ।
  3. कोई भी वाहन, जिनको मसानी से डींग गेट अथवा भूतेश्वर जाना है वे वाहन मसानी से गोकुल रेस्टोरेंट से गोवर्धन चौराहा होते हुए भूतेश्वर जायेंगे । कोई भी वाहन डींग गेट की ओर नहीं जा सकेगा ।
  4. भरतपुर गेट से डींग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे । कोई भी वाहन डींग गेट चौकी की ओर प्रवेश नहीं करेगा ।

प्रतिबंधित मार्ग
1-धौलीप्याऊ तिराहा से स्टेट बैक चौराहे की तरफ सभी चार पहिया/भारी वाहन ।
2-टैंक चौराहे से स्टेट बैंक चौराहे की ओर सभी चार पहिया/भारी वाहन ।
3-कृष्णापुरी तिराहा (सदरबाजार) से सभी भारी वाहन ।
4-गोकुल बैराज तिराहा से टैंक चौराहे की ओर सभी भारी वाहन ।
5-गोकुल रेस्टोरेण्ट से मसानी की ओर सभी भारी वाहन ।
6-वृन्दावन / मसानी से मथुरा शहर की ओर सभी छोटे /भारी वाहन ।
7-गोवर्धन चौराहे से भूतेश्वर चौराहे की ओर सभी छोटे/ भारी वाहन ।

डायवर्जन
1- जिन वाहनों को गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को जाना है वो वाहन टाउन शिप से गोकुल बैराज, लक्ष्मीनगर होते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे जायेंगें ।
2- इसी प्रकार से जिन वाहनों को यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन से मसानी होते हुए मथुरा को आना है वो वाहन राया कट से लक्ष्मीनगर से आ सकेंगे ।

यातायात प्लान की अहम बातें
1-गोविंद नगर गेट से जन्म भूमि की ओर किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं होगी। डीग गेट से जन्म स्थान के सामने की सड़क पोतरा कुंड तक, पोतरा कुंड महाविद्या कॉलोनी पोतरा कुंड रेलवे क्रॉसिंग के पास तथा जगन्नाथ पुरी पोतरा कुंड के सामने जगन्नाथपुरी की ओर से पोतरा कुंड की दूसरी साइट से किसी भी प्रकार के वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं दी गयी है ।
2-भूतेश्वर तिराहे से आगे कोई भी वाहन डींगगेट/ श्रीकृष्ण जन्म स्थान की ओर नहीं जायेगा । गणेशरा कट/जन्मभूमि लिंक रोड़ से कोई भी वाहन किसी भी दशा में पोतरा कुण्ड की और नहीं जाने दिया जाएगा ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments