Friday, May 3, 2024
Homeशिक्षा जगतआगरा: विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह अब 21 दिसंबर को, राजभवन से कार्यक्रम...

आगरा: विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह अब 21 दिसंबर को, राजभवन से कार्यक्रम जारी

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय का 86वां दीक्षांत समारोह 21 दिसंबर को सुबह 10 बजे से होगा। राजभवन से दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इससे पहले दीक्षांत समारोह 19 दिसंबर को प्रस्तावित था। तैयारियां 19 दिसंबर के हिसाब से की जा रही थीं। हालांकि राजभवन से कार्यक्रम जारी होने के इंतजार में आमंत्रण पत्र नहीं छपवाए गए थे।
दीक्षांत समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित जेपी सभागार में होगा। शैक्षणिक सत्र 2019-20 के पदक पाने वाले छात्र-छात्राओं को ही बुलाया जाना है। एमफिल और पीएचडी के डिग्री धारकों को नहीं बुलाया जाएगा। इनको समारोह से जुड़ने के लिए लिंक दिया जाएगा।

पदक निर्धारण समिति के समन्वयक प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस दीक्षांत समारोह में कुल 108 पदक 67 छात्र-छात्राओं को दिए जाने हैं। छात्राओं के हिस्से 73 और छात्रों के हिस्से 35 पदक आएंगे। जबकि पदक पाने वाले छात्रों की संख्या 23 और छात्राओं की संख्या 44 है।

शिवानी को मिलेंगे 13 पदक
गोल्डन गर्ल एसएन मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल की छात्रा शिवानी सिंह रहेंगी। उनको 12 स्वर्ण और एक रजत पदक दिया जाना है।

धोती-कुर्ता व साड़ी ही रहेगा परिधान
समारोह में परिधान वही रहेगा जो 85वें दीक्षांत समारोह में था। पुरुष सफेद धोती और कुर्ता, महिलाएं सफेद साड़ी लाल बॉर्डर वाली और लाल रंग का ब्लाउज पहनेगी। वहीं, अप्रैल 2021 में प्रस्तावित दीक्षांत समारोह के लिए कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने परिधान के तौर पुरुषों के लिए कुर्ता व पायजामा और साड़ी रखा था।

बृहस्पति भवन में बैठक शुक्रवार को
विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि दीक्षांत समारोह की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को प्रभारी कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे से बृहस्पति भवन में बैठक बुलाई गई है। इसमें अब तक हुई तैयारियों की समीक्षा के साथ आगे की योजनाओं पर चर्चा होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments