Monday, May 13, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कोसीकलां बोर्ड बोर्ड की कार्रवाई कमिश्नर ने की निरस्त, किए जांच के...

कोसीकलां बोर्ड बोर्ड की कार्रवाई कमिश्नर ने की निरस्त, किए जांच के निर्देश

मथुरा। कोसीकलां नगर पालिका परिषद की 4 सितंबर 21 महीने में हुई बोर्ड बैठक की कार्यवाही को आगरा मंडल के आयुक्त द्वारा निरस्त कर दिया गया है। इस संबंध में एक शिकायत नगर पालिका कोसीकलां के सभासद जगदीश अनंत सहित 20 अन्य सभासदो द्वारा कमिश्नर को की गई थी जिसमे दिए गए बिन्दुओ की जांच के बाद ये निर्णय लिया गया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने भी खिलाफ रिपोर्ट भेजी थी।

आगरा मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता ने जिला अधिकारी को इस संबंध में भेजे पत्र में अवगत कराया कि कोसी नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा बोर्ड बैठक में मनमाने तरीके से प्रस्ताव पास करके नगर पालिका को आर्थिक क्षति पहुंचाने की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा अपनी मर्जी से बिना शासनादेश के स्थान और सड़क के नाम परिवर्तित किए हैं जो नियम अनुसार उचित नहीं है। बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव अपनी मर्जी से पारित किए गए है।

पत्र में बताया गया कि कुछ भूमियों पर नगरपालिका के मुकदमे न्यायालय में विचाराधीन रहने के बावजूद आपसी समझौता कराकर निस्तारण करा दिया गया है जिससे प्रतीत होता है कि पालिकाध्यक्ष न्यायालय का इंतजार किए बिना ही निस्तारण करना चाह रहे हैं जिससे पालिका की जमीनों को खुर्द बुर्द किए जाने का प्रयास भी प्रतीत होता है। इससे न्यायालय की अवमानना का भी अंदेशा है। बोर्ड बैठक कार्रवाई निरस्त करने के संबंध में कमिश्नर ने अपने आदेश की प्रति प्रमुख सचिव नगर विकास लखनऊ को भी भेजी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments