Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अपने सपनों का निर्माण करने के लिए करें मतदान: नारायण दास

अपने सपनों का निर्माण करने के लिए करें मतदान: नारायण दास

  • युवा हो तुम देश की शान, जागो, उठो और करो मतदान


मथुरा। युवा हो तुम देश की शान, जागो, उठो और करो मतदान। यह मतदान हमारे प्रदेश के भविष्य को बदलेगा और युवाओं को उनके सही मार्ग पर प्रशस्त भी करेगा। इसलिए शत-प्रतिशत मतदान के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति अपने कीमती मत का प्रयोग करे। क्योंकि यह मत हमारा अधिकार है।


स्वतंत्रता के पश्च्यात भारत देश की प्रगति का एक प्रमुख कारण रहा है, हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था। चुनाव चाहे केन्द्र सरकार के लिए हों, प्रदेश के लिए हों या पंचायत के लिए। यह चुनाव हमेशां हमें हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने का अवसर प्रदान करते हैं। मैं जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा परिवार की ओर से समाज के जिम्मेदार नागरिक के रूप में समस्त नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वो विधानसभा चुनाव में बढ़चढ़कर मतदान करें, एवं हमारे अपने प्रदेश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।


मतदाता को यह जानना जरूरी है कि उसके मत से ही देश और राज्य के साथ-साथ गांव की सरकारें बनती हैं. मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ होते हैं, लेकिन अपने बहुमूल्य मत की ताकत को नहीं जानने के कारण मतदाता स्वतंत्र मतदान नहीं कर पा रहे हैं। हमारा एक वोट प्रदेश के विधानसभा में किसी नेता की केवल हार-जीत ही तय नहीं करता, बल्कि सरकार बनाने में भी महत्वपूर्ण रोल अदा करता है। मसलन लोकतंत्र के इस यज्ञ में वोट आहूति की तरह है। इसलिए मेरा आप सभी से निवेदन है कि अपने अधिकार का प्रयोग करें।

श्री नारायण दास अग्रवाल
कुलाधिपति, जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments