Wednesday, May 15, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए ने स्कूली बच्चों की ‘प्रतिभा‘ को दिया सम्मान

जीएलए ने स्कूली बच्चों की ‘प्रतिभा‘ को दिया सम्मान

सांस्कृतिक समारोह में अपने प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को दिए पुरस्कार


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा द्वारा गोद लिए गए आझई के संविलित विद्यालय में ‘प्रतिभा सम्मान‘ समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां बच्चों द्वारा नृत्य, गायन में बिखेरी अद्भुत कला को सम्मान दिया गया। सम्मान में पुरस्कार पाकर बच्चों के चेहरे खिलखिला उठे।

बीते दिनों जीएलए विश्वविद्यालय ने गोद ले रखे आझई के संविलित विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने नृत्य, गायन, वाद-विवाद, कविता पाठ आदि कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया। इस दौरान बच्चों ने अपनी बेहतर प्रस्तुति देकर दर्शकों की जमकर वाह-वाही लूटी। बच्चों की प्रतिभा को देखकर सभी ने तालियों से स्वागत किया और उनके जज्बे को सलाम किया। बच्चों के इसी ‘प्रतिभा‘ को सम्मानित करने के लिए जीएलए ने स्कूल में ही ‘प्रतिभा सम्मान‘ कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस आयोजन के दौरान जीएलए के चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने बच्चों को सम्मानित करते हुए पुरस्कार प्रदान किए। साथ ही बच्चों की पढ़ाई के लिए भी किट प्रदान की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीएलए ने जिन स्कूलों को गोद ले रखा है। आज उन स्कूलों की स्थिति बिल्कुल बदल चुकी है। स्कूलों की स्थिति के बदलने के बाद यहां अध्ययनरत बच्चे भी कुछ नया करने की ठान चुके हैं। विश्वविद्यालय द्वारा बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं। बच्चों को सही मार्ग पर प्रशस्त करने के लिए स्वयंसेवक भी जुटे हुए हैं।

प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने बच्चों की प्रस्तुति को सराहा और कहा कि सब कुछ अच्छा चल रहा है। आने वाले समय में यही बच्चे देष का भविश्य होंगे। इनकी प्रतिभा को निखारने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई जा रही है। श्वविद्यालय द्वारा नामित स्वयंसेवक भी बच्चों को प्रतिभाषाली बनाने के लिए प्रयासरत हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के एसोसिएट डायरेक्टर पुष्कर शर्मा, स्कूल काॅर्डिनेअर राहुल अरोडा सहित स्कूल प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments