Tuesday, May 14, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि में उत्साह के साथ मनाया गया मातृभाषा दिवस

संस्कृति विवि में उत्साह के साथ मनाया गया मातृभाषा दिवस


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अंर्राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस बड़ी धूमधाम से रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने परंपरागत ब्रज भाषा के गीतों पर जमकर नृत्य किया। विद्यार्थियों ने अपने गीतों और रचनाओं से जमकर तालियां बटोरीं।

कार्यक्रम का शुभारंभ छात्रा आक्रति, सुनीता और पलक के समूह गायन से हुआ। इसके तुरंत बाद बीएएमएस प्रथम वर्ष के छात्र आयुष और भूमिका ने पंजाबी गीत पर सुरुचिपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया। बीएससी के छात्र मनीष ने एक कविता सुनाई। छात्रा गरिमा, किरऩ, अनन्या, निशा और पिंकी ने राजस्थानी गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया। डीन डा. अनुपमा ने स्वरचित कविता का पाठ किया।

ब्रज की पहचान बनी फूलों वाली होली को छात्रा राधिका उपाध्याय, दिव्या जैन, सनाया अग्रवाल ने बड़े सुंदर तरीके से प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया। आकृति, स्मिता, पलक, सान्या ने ‘देश रंगीला है मेरा’ गीत पर पूरे जोश के साथ समूह नृत्य प्रस्तुत किया। इन रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच शिक्षिका डा.सपना शर्मा ने अपने वक्तव्य के माध्यम से मातृभाषा के महत्व और उसके प्रयोग के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संयोजन और निर्देशन करने वालों में डा. दुर्गेश वाधवा, आयुषी पांडे, सगारिका गोस्वामी, डा. सपना, डा. अनुभव सोनी आदि थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments