Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के विद्यार्थियों को योमा टेक्नोलाजी में मिली नौकरी

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को योमा टेक्नोलाजी में मिली नौकरी


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के सात विद्यार्थियों को सोफ्टवेयर टेक्नोलाजी से जुड़ी देश की नामी गिरामी कंपनी योमा टेक्नोलाजी ने अच्छे वेतनमान पर चयनित किया है। कंपनी ने आनलाइन चयन प्रक्रिया अपनाकर यह प्लेसमेंट किया है।
योमा टेक्नोलाजी कंपनी के एचआर विभाग ने आनलाइन परीक्षा, टेलीफोनिक इंटरव्यू के द्वारा संस्कृति विवि के बी.टेक., एमसीए और बीसीए के सात विद्यार्थियों का चयन किया। कंपनी द्वारा चयनित छात्रों में बीसीए की छात्रा हेमा चाहर, योगेंद्र जोशी, कृष्ण गोपाल, सौरभ शर्मा, बी.टेक. के छात्र संजय शर्मा, छात्रा अंजलि अग्रवाल, एमसीए के छात्र महेश गौतम हैं। आनलाइन तीन चरणों में हुई चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों ने भाग लिया।

संस्कृति विश्वविद्यालय में स्कूल आफ इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष विंसेंट बालू ने बताया कि कंपनी सोफ्टवेयर टेक्नोलाजी के क्षेत्र में बड़ा दखल रखती है। कंपनी के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सोफ्टवेयर टेक्नोलाजी के क्षेत्र में एक मजबूत इरादे के साथ काम कर रही और लोकप्रिय कंपनी बन चुकी है। कंपनी को अपने सभी ग्राहकों के बीच अच्छे काम के लिए जाना जाता है। कंपनी के एचआर ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृति विवि के छात्रों ने चयन प्रक्रिया के दौरान अपनी योग्यता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है।


संस्कृति विवि की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं सभी चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।]

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments