Thursday, May 2, 2024
Homeशिक्षा जगतके.डी. डेंटल कॉलेज को मिला डॉ. केदार रुस्तगी अवॉर्ड

के.डी. डेंटल कॉलेज को मिला डॉ. केदार रुस्तगी अवॉर्ड

  • हर पुरस्कार अच्छे कार्यों की प्रेरणा देता हैः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल


मथुरा। दंत चिकित्सा के क्षेत्र में समूचे ब्रज मण्डल में ख्यातिनाम के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल मथुरा को गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी नई दिल्ली में आयोजित एक गरिमामय समारोह में इंटरनेशनल कॉलेज आफ डेंटिस्ट द्वारा डॉ. केदार रुस्तगी अवॉर्ड-2021 से नवाजा गया। यह अवॉर्ड संस्थान के डीन और प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी को डॉ. महेश वर्मा मुख्य अतिथि कुलपति गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के करकमलों से प्रदान किया गया।


के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल मथुरा को यह अवॉर्ड उसे जनता में अच्छे मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने तथा समाज और ग्रामीण क्षेत्र के वंचित लोगों को दंत चिकित्सा उपचार प्रदान करने में सर्वोत्तम योगदान के लिए प्रदान किया गया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. महेश वर्मा के साथ ही डॉ. आर.के. बाली व डॉ. अनिल कोहली पूर्व अध्यक्ष भारतीय दंत चिकित्सा परिषद, आईसीडी पदाधिकारी डॉ. आर.पी. गुप्ता, अध्यक्ष, डॉ. के.के. चोपड़ा पूर्व अध्यक्ष, डॉ. स्वतंत्र अग्रवाल अध्यक्ष, डॉ. बालाजी संपादक, डॉ. मीरा वर्मा कोषाध्यक्ष एवं अन्य गणमान्य शख्सियत मौजूद रहीं।


के.डी. डेंटल कॉलेज को इंटरनेशनल कॉलेज आफ डेंटिस्ट द्वारा डॉ. केदार रुस्तगी अवॉर्ड-2021 मिलने पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी, प्राध्यापकों तथा विशेषज्ञ दंत चिकित्सकों को बधाई दी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि कोई पुरस्कार जहां अच्छे कार्यों के लिए मिलता है वहीं यह भविष्य में और अच्छे कार्य करने का संदेश व प्रेरणा भी देता है। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल परिवार का हर सदस्य और ऊर्जा से ग्रामीणों की सेवा करे। कॉलेज को मिली यह उपलब्धि सभी के सहयोग का ही सुफल है।


संस्थान के डीन और प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने बताया कि के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल टीम द्वारा समय-समय पर मथुरा के आसपास के गांवों में जाकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के साथ ही उनके दांतों का उपचार किया जाता है। कॉलेज के पास विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम है जिनके पास गांव-गांव जाकर मरीजों के उपचार की सभी व्यवस्थाएं और उपकरण उपलब्ध रहते हैं। इस चिकित्सा टीम के माध्यम से के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल द्वारा अब तक हजारों ग्रामीण मरीजों का उपचार किया जा चुका है। हम दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में इसी तरह के उत्कृष्ट कार्यों के माध्यम से ग्रामीणों और वंचितों की सेवा करने को प्रतिबद्ध हैं।


डॉ. लाहौरी ने बताया कि के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के चिकित्सकों और छात्र-छात्राओं द्वारा समय-समय पर धूम्रपान और तम्बाकू निषेध, कैंसर से बचाने को जागरूकता अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान, स्वच्छता अभियान, पर्यावरण जागरूकता अभियान, चिकित्सा शिविरों आदि के माध्यम से समाज को जागरूक किया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments