Friday, May 3, 2024
HomeUncategorizedसंस्कृति विश्वविद्यालय के दो दिवसीय वार्षिक आयोजन ‘स्पार्क-22’ की रंगारंग शुरुआत हुई

संस्कृति विश्वविद्यालय के दो दिवसीय वार्षिक आयोजन ‘स्पार्क-22’ की रंगारंग शुरुआत हुई

संस्कृति विवि के स्पार्क-22 में पहले दिन फीता काटकर प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करते चांसलर सचिन गुप्ता

संस्कृति विवि के स्पार्क-22 में पहले दिन हुईं अनेक प्रतियोगिताएं

बालीवुड के प्रसिद्ध गायक आज करेंगे धमाल

मथुरा- संस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा अपने दो दिवसीय वार्षिक आयोजन ‘स्पार्क-22’ की रंगारंग शुरुआत अनेक प्रतियोगिताओं के साथ हुई, 29 विभिन्न प्रतियोगिताओं में सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। स्पार्क-22 का समापन शनिवार को सायं चार बजे से आयोजित गीतों भरी शाम से होगा। 12 मार्च को आयोजित इस कार्यक्रम में बालीवुड के लोकप्रिय गायक एड बिन अपने बैंड के साथ मौजूद होंगे।
दो दिवसीय स्पार्क-22 का शुभारंभ संस्कृति विश्वविद्यालय के चांसलर सचिन गुप्ता ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में विद्यार्थियों का बहुमुखी प्रतिभावान होना बहुत जरूरी है। हर विद्यार्थी के अंदर कोई न कोई प्रतिभा छिपी है। ऐसे आयोजनों के द्वारा उस प्रतिभा को मौका मिलता है सामने आने का। पढ़ाई के साथ-साथ यह जरूरी है कि विद्यार्थी उन प्रतियोगिताओं में भी भागीदारी करें जिनमें उनकी रुचि है और जिनमें उनको भाग लेकर आनंद मिलता हो। विश्वविद्यालय द्वारा हर वर्ष आयोजित किया जाने वाला ‘स्पार्क’ एक ऐसा ही मंच है जहां विद्यार्थियों को अपनी रुचि, क्षमता और दक्षता को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है।
स्पार्क-22 के पहले दिन विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों, सभागारों और मैदानों में अभिनय, एड मेड, कालेज मेकिंग, युगल नृत्य, क्रिएटिव राइटिंग, डिबेट, युगल गीत, इंटरप्रिन्योर इन मी, फ्यूचेरिस्टिक माडल, समूह नृत्य, ग्लास पेंटिंग, शार्ट फिल्म, इंस्ट्रूमेंटल, कबाड़ से जुगाड़, मेहंदी कला, माकटेल, पोस्टर मेकिंग, नेल पेंटिंग, क्विज, रंगोली, फोटोग्राफी, मेकअप, फैशन शो, टेक्निकल पेपर प्रेजेंटेशन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। प्रतियोगिताओं में विश्वविद्यालय के सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments