Friday, May 3, 2024
HomeUncategorizedफिरोजाबाद: 70 सपा नेताओं समेत 800 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा, मतगणना के...

फिरोजाबाद: 70 सपा नेताओं समेत 800 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा, मतगणना के बाद हुआ था बवाल


फिरोजाबाद में मतगणना के बाद हुए बवाल के मामले में 70 सपा नेताओं सहित 800 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुवार को मतगणना के बाद जसराना से जीते सपा प्रत्याशी सचिन यादव को प्रमाणपत्र में देरी होने पर सपा समर्थकों ने जमकर बवाल किया था।

आरोप है कि पुलिस टीम पर पथराव, फायरिंग, सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया। इस मामले में थाना शिकोहाबाद पुलिस ने चौकी प्रभारी माधवगंज, चौकी प्रभारी सब्जी मंडी और आगरा गेट चौकी प्रभारी की तहरीर पर 850 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
गुरुवार रात को हुआ था बवाल
जसराना विधानसभा सीट की मतगणना समाप्त होने के बाद गुरुवार रात को सपा प्रत्याशी सचिन यादव को विजयी होने का प्रमाणपत्र देने में देरी करने और भाजपा नेताओं द्वारा री-कांउटिंग की मांग करने पर सपा कार्यकर्ता भड़क गए थे। सपा कार्यकर्ताओं ने मतगणना स्थल के बाहर पथराव, फायरिंग करते हुए कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए थे।
घटना से इलाके में दहशत फैल गई। वाहनों में सवार लोग सुरक्षित स्थानों की ओर दौड़ने लगे थे। इस बीच सपा समर्थकों ने मतगणना स्थल के आसपास लगे बैरियरों को भी तोड़ दिए थे। पुलिस ने बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा था। करीब आधा घंटे बाद पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाया।

एसपी देहात डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि तीन चौकी प्रभारियों की तहरीर पर तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। तीन मुकदमों में 70 लोगों को नामजद करते हुए करीब आठ सौ अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी को पुलिस प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments