Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतइंटर अंग्रेजी परीक्षा निरस्तीकरण मामला: बगैर परीक्षा दिए लौटे 32 हजार 306...

इंटर अंग्रेजी परीक्षा निरस्तीकरण मामला: बगैर परीक्षा दिए लौटे 32 हजार 306 परीक्षार्थी


-मथुरा प्रशासन को दोपहर में जानकारी मिलने के कारण परीक्षार्थियों तक सूचना नहीं पहुंची


मथुरा। जनपद में यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन चल रहा है। इसी बीच द्वितीय पाली में अंग्रेजी माध्यम की परीक्षा होनी थी, लेकिन 32 हजार 306 परीक्षार्थियों को बगैर परीक्षा दिए हुए ही केन्द्रों से मायूस होकर लौटना पड़ा। इसका मुख्य कारण माध्यमिक शिक्षा निदेशक के निरस्तीकरण आदेश के बाद प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा निरस्त होना रहा।


बुधवार को द्वितीय पाली में इंटर के विद्यार्थियों की अंग्रेजी की बोर्ड परीक्षा होनी थी, लेकिन जिला प्रशासन को दोपहर में एक ऐसी खबर मिली, जिससे पूरा प्रशासन हिल गया। दोपहर को माध्यमिक शिक्षा परिषद् के शिक्षा निदेशक द्वारा परीक्षा निरस्तीकरण आदेश जारी होने के बाद जिला प्रशासन परीक्षा केन्द्रों पर द्वितीय पाली में आयोजित होने वाली इंटर अंग्रेजी परीक्षा निरस्त होने का नोटिफिकेशन जारी करता रहा, लेकिन बावजूद इसके तब तक अंग्रेजी की परीक्षा देने वाले 32 हजार 306 परीक्षार्थी अपने-अपने तय 152 केंद्रों पर पहुंच चुके थे। यहां पहुंचकर परीक्षार्थियों को मायूसी हाथ लगी।
अपने केन्द्रों पर सेंटर सुपरडेंट परीक्षार्थियों को परीक्षा निरस्त होने की जानकारी दे रहे थे तो, इसी बीच परीक्षार्थी भी परीक्षा निरस्त होने कारण और आगामी परीक्षा की तिथि जानने को बेताब दिखे। आगामी परीक्षा तिथि जारी की कोई खबर होने के चलते परीक्षार्थी मायूस होकर अपने घर लौट गए। मायूस होकर घर लौट रहे परीक्षार्थियों के चेहरे पर काफी निराशा और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला। परीक्षार्थियों का कहना था कि वह पूरी तैयारी के साथ परीक्षा देने आये थे।


बलिया से प्रश्नपत्र आउट होने के कारण प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा निरस्त की गई है, इसमें मथुरा भी शामिल है। दोपहर में परीक्षा निरस्तीकरण का आदेश मिलने के कारण सभी परीक्षार्थियों तक नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया। आगामी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं हुई है। तिथि घोषित होते ही सभी परीक्षार्थियों तक जानकारी पहुंचायी जायेगी।
नवनीत सिंह चहल
जिलाधिकारी, मथुरा।


डीआईओएस मथुरा डाॅ. राजेन्द्र सिंह ने बताया कि बुधवार को द्वितीय पाली में इंटर के 32 हजार 306 परीक्षार्थियों की अंग्रेजी विशय की परीक्षा 152 केन्द्रों पर होनी थी, लेकिन दोपहर को परीक्षा निरस्तीकरण आदेश जारी होने के कारण सभी परीक्षार्थियों तक नोटिफिकेशन नहीं पहुंचा। परीक्षार्थी केन्द्रों पर पहुंच चुके थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments