Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़स्कूल से कटीले तारों के बीच से बच्चों को निकाला, अभिभावक संघ...

स्कूल से कटीले तारों के बीच से बच्चों को निकाला, अभिभावक संघ ने एडीएम से की शिकायत

बबले भारद्वाज
आगरा।
सोशल मीडिया पर मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें स्कूल की छुट्टी होने के बाद अभिभावक और विद्यार्थी कटीले तारों के बीच से निकल रहे हैं। वीडियो डीपीएस जूनियर विंग दयालबाग का बताया गया। प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स अवेयरनेस की ओर से वीडियो के आधार पर एडीएम सिटी से शिकायत की गई।

अभिभावक संघ के राष्ट्रीय संयोजक दीपक सरीन ने बताया कि वीडियो स्कूल की छुट्टी के समय का है। सड़क की चौड़ाई कम होने से जाम लगा हुआ था। अभिभावक बच्चों को कटीले तारों के बीच से निकाल रहे थे। अभिभावकों ने इसकी वीडियो बनाकर एसोसिएशन के ग्रुप पर साझा किया। उनका कहना है कि स्कूल की एनओसी देते समय ध्यान नहीं दिया गया। सड़क के किनारे डीपीएस व प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल है, कोई हादसा हो जाता है तो फायर बिग्रेड की गाड़ियों का भी पहुंचना मुश्किल होगा। उनका कहना है कि वीडियो प्रदेश सरकार के साथ केंद्र सरकार को भी भेजा जा रहा है।

छुट्टी का समय व व्यवस्थाएं बदली जा रहीं
प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि डीपीएस जूनियर विंग और प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल की छुट्टी के बीच अंतराल बढ़ाया जा रहा है। प्रिल्यूड का संचालन सुबह 07रू00 से 11रू45 बजे तक और डीपीएस का संचालन सुबह 08रू00 से दोपहर 12रू30 बजे तक किया जाएगा।

दोनों स्कूलों का स्टाफ छुट्टी के समय बाहर खड़ा होकर व्यवस्थाएं संभालेगा। स्कूल के सामने से गुजरने वाले रोड को वन-वे किया जाएगा। दयालबाग से स्कूल की ओर अभिभावक गाड़ियां लेकर आ सकेंगे, बाहर कॉलोनी की तरह से निकलना होगा। दोनों स्कूलों के प्रधानाचार्यों की मंगलवार को संयुक्त बैठक भी इस संबंध में हुई।

व्यवस्था बनाने के लिए अभिभावकों से अपील की जाएगी
डीपीएस के चेयरमैन सुनील अग्रवाल ने कहा कि सड़क पर कोई दो ट्रक खड़ा करके चला गया है। स्कूल की 28 बसें लगी हैं, इनके अलावा अभिभावकों की करीब 600 गाड़ियां पहुंच रही हैं। इसकी वजह से जाम की स्थिति बन रही है।
जिन बच्चों को कटीले तारों के बीच से निकाला गया, वह प्राइवेट वैन से जाते हैं। अभिभावकों बच्चों को निकालने के लिए कुछ इंतजार करना चाहिए था। बुधवार को अभिभावकों से भी अपील की जाएगी कि वह व्यवस्था बनाने में सहयोग दें। एक परिवार या आसपास के जो बच्चे अलग-अलग गाड़ियों से आते हैं, वह आपस में गाड़ियां पूल कर लें।

शिकायत की जांच कराई जा रही है
एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स अवेयरनेस की ओर से बच्चों को कटीले तारों के बीच से निकाले जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। जांच कराई जा रही है। डीआईओएस और एसीएम को जांच दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments