Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए फार्मेसी के छात्र शिवांग ने जीमेट की मेरिट लिस्ट में बनाई...

जीएलए फार्मेसी के छात्र शिवांग ने जीमेट की मेरिट लिस्ट में बनाई जगह


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के फार्मेसी विभाग के छात्र ने जीमेट की परीक्षा में सफलता हासिल की है। इस परीक्षा में सफलता पाने के बाद छात्र को आइआइएम रोहतक, बोधगया और गाजियाबाद से प्रवेश के लिए ऑफर आया है। इसके अलावा छात्र ने हावर्ड यूनिवर्सिटी अमेरिका का कटऑफ़ पास कर लिया है।


विदित रहे कि ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिषन टेस्ट (जीमेट) एक ऑनलाइन परीक्षा है, जिसके माध्यम से देश सहित विदेशी टाॅप बिजनेस और मैनेजमेंट संस्थानों में प्रवेश ले सकते हैं। जीमेट परीक्षा का स्कोरकार्ड विदेशी संस्थानों की यूनिवर्सिटी में भी मान्य किया जाता है। इस परीक्षा में प्रतिवर्ष लाखों विद्यार्थी आवेदन करते हैं। इसी परीक्षा में जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के फार्मेसी विभाग के छात्र शिवांग सिन्हा को सफलता हाथ लगी है। छात्र ने परिणाम में 96 परसेन्टाइल प्राप्त किए हैं।

छात्र ने बताया कि इस परिणाम के आने के बाद से ही आइआइएम रोहत, बोधगया, गाजियाबाद आदि संस्थानों से प्रवेश के लिए ऑफर आया है। अमेरिका की हावर्ड यूनिवर्सिटी का कट ऑफ़ भी पास कर लिया है। छात्र के इस परिणाम पर फार्मेसी विभाग के शिक्षकों ने हर्ष जताते हुए आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया।फार्मेसी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. मीनाक्षी वाजपेयी ने बताया कि जीमेट की परीक्षा उत्तीर्ण करना किसी भी छात्र के लिए बड़ा कठिन कार्य है। जीएलए के छात्र ने परीक्षा पास गौरवान्वित किया है। यह बड़ी सफलता विश्वविद्यालय से मिली उत्कृष्ट शिक्षा का ही परिणाम है।
प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने बताया कि आइआइएम से मास्टर डिग्री किए हुए छात्रों को काॅरपोरेट जगत में प्राथमिकता मिलती है और बेहतर पैकेज पर रोजगार पाकर उच्च पायदान की ओर अग्रसर होते हैं। विभाग के सभी अध्यापकों ने शिवांग द्वारा की गयी मेहनत और लगन की सराहना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments