Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़Yogi 2.0 में हिट हैं IAS पति पत्नियों की ये जोड़ियां, मिली...

Yogi 2.0 में हिट हैं IAS पति पत्नियों की ये जोड़ियां, मिली बड़ी जिम्मेदारी

सूबे में विधान परिषद चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही फेरबदल शुरू हो गया है। अब जिलों से लेकर पंचम तल यानी मुख्यमंत्री कार्यालय तक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखा जा रहा है। इसी के क्रम में प्रदेश में आईएएस, आईपीएस, पीसीएस और पीपीएस अफसरों के तबादले शुरू हो गए है। शनिवार को भी एक बार फिर प्रदेश में आईएएस अफसरों की तबादला एक्सप्रेस रवाना की गई। जिसमें आजमगढ़, सीतापुर और हापुड़ के डीएम बदल दिए गए हैं। खास बात ये है कि योगी 2.0 कार्यकाल में कई आईएएस पति पत्नियों की जोड़ी काफी हिट बताई जा रही है। यही वजह है कि हाल ही के दिनों में हुए तबादलों की लिस्ट में दो आईएएस जोड़ों को कलेक्टर के पदों की जिम्मेदारी दी गई। आइए आपको भी बताते हैं इनके नाम।

देखें लिस्ट

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को जारी हुई आईएएस तबादला लिस्ट में आजमगढ़ के डीएम अमृत त्रिपाठी हटाए गए हैं। इनकी जगह सीतापुर के डीएम विशाल भारद्वाज को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया है। वहीं हापुड़ के डीएम अनुज सिंह को सीतापुर का डीएम बनाया गया गया है। मेधा रूपम को हापुड़ के डीएम की जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले मेधा मेरठ में अपर आयुक्त के पद पर तैनात थीं। साथ ही सीडीओ गाजियाबाद अस्मिता लाल एसीईओ यूपीसीडा बनाई गईं हैं। बिजनौर में जॉइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य मलिक को सीडीओ गाजियाबाद बनाया गया है। वहीं आजमगढ़ के डीएम रहे अमृत त्रिपाठी को वेटिंग में रखा गया है।

कौन हैं ये आईएएस

इसी लिस्ट में पहले तो सीतापुर के नए डीएम बने आईएएस अनुज सिंह की पत्नी भी कलेक्टर हैं। आईएएस अनुज की पत्नी कासगंज जिले में डीएम के पद पर तैनात हैं। वहीं अगर दूसरे आईएएस की बात की जाए तो इसी लिस्ट में शामिल आईएएस मेधा, जोकि हापुड़ की डीएम बनाई गई हैं, इनके पति आईएएस मनीष हैं। जिन्हें दो ही दिन पहले संभल जिले में डीएम के पद पर तैनाती मिली है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस बात योगी सरकार शादीशुदा आईएएस जोड़ों को बड़ी जिम्मेदारी सौंप रही है और ये जोड़ियां आगे जाकर काफी हिट होने वाली हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments