Friday, February 3, 2023
Homeस्वास्थ्यNovel Coronaअलर्ट! कोरोना को लेकर स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी, मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

अलर्ट! कोरोना को लेकर स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी, मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ के सभी विद्यालयों में अब विद्यार्थियों, शिक्षकों समेत अन्य स्टाफ के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में शनिवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से शासनादेश जारी किया गया है। शासनादेश में एनसीआर के गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और हापुड़ सहित कई जिलों को शामिल किया गया है। अब इन जिलों के सभी विद्यालयों में शिक्षकों, विद्यार्थियों व स्टाफ के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। वहीं कोरोना से बचाव के लिए सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों, शिक्षकों और अन्य स्टाफ को मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी जैसे एहतियात का भी पालन करना होगा। इसके अलावा सभी विद्यालयों में सेनिटाइजेशन की भी व्यवस्था करनी होगी। इसके साथ ही टीकाकरण पर विशेष जोर देने का निर्देश दिया गया है।


उल्लेखनीय है कि नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नोएडा में शनिवार को बीते 24 घंटे में 17 बच्चों समेत कोरोना के 127 नए मरीज मिले हैं। वहीं 90 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज 605 हो गए हैं। जिले में कोविड सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। आठ दिन से लगातार प्रदेश में सर्वाधिक नए मरीज गौतमबुद्धनगर में सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही सक्रिय केसों की संख्या में जिला लगातार नंबर एक पर बना हुआ है।

गाजियाबाद में रविवार को 4,186 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आने पर 10 छात्रों समेत 55 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें चार की उम्र दो से 12 वर्ष, छह की 13 से 20 वर्ष, 22 की 21 से 40 वर्ष, 18 की 41 से 60 वर्ष और पांच संक्रमितों की उम्र 60 वर्ष अधिक है। बीते 24 घंटे में संक्रमण दर 1.32 प्रतिशत दर्ज की गई है। 16 संक्रमित ठीक हुए हैं। 246 सक्रिय मरीजों का इलाज होमआइसोलेशन में चल रहा है। अब तक 47 स्कूलों के 13 अध्यापकों समेत 78 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments