Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल को दी श्रद्धांजलि

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल को दी श्रद्धांजलि

मथुरा। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश जनपद मथुरा द्वारा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 35वीं पुण्यतिथि जिला कार्यालय पर संघटन के जिलाध्यक्ष विनोद अग्रवाल कराहरी वालों की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जहां बाबू बालेश्वर लाल के चित्र पर भावपूर्ण श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए महान विभूति को शत शत नमन वंदन किया गया।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बालेश्वर लाल जी का जन्म 1 जनवरी 1930 को गड़वार बलिया में हुआ था। वह इंटर कालेज में प्रवक्ता थे किंतु प्रवक्ता रहते हुए पत्रकारिता भी ग्रामीण क्षेत्र की करते थे। जिसके कारण ग्रामीण पत्रकारों की पीड़ा उनके दिल में घर कर गई थी।


बाबू बालेश्वर लाल जी के चिंतन की उपज से ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत पत्रकार हितों के लिए संगठन बनाया जो ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत पत्रकार जगत के मूल तत्व की पूर्ति कर सके और पत्रकारों के स्वाभिमान की रक्षा कर सके आज ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन एक मजबूत संगठन है, जिसकी अनेकों उपलब्धियां है जिन में से एक उपलब्धि “मात्र इसी संगठन का एक सदस्य हर जिले की स्थाई पत्रकार समिति में “विशेष आमंत्रित सदस्य “ के रूप में आमंत्रित किया जाता है।

श्रंद्वाजलि सभा जगह जगह पत्रकार साथियो के अलावा सामाजिक गणमान्य लोगो ने भाग लिया जिला कार्यालय पर मुख्य संरक्षक रविकान्त गोयल भाजपा नेता,तेजवीर सिंह, अभय गुप्ता, हरेकृष्ण गोयल, तथा मांट तहसील इकाई पर गौरव गुप्ता पंकज लवांनिया,वैभव लवांनिया,कोकीसेठ,भाजपा मण्डल अध्यक्ष दिनेश आचार्य,सुरेश आचार्य,श्यामसुन्दर फौजी, सदर तहसील में अनुज सिंघल,सुमित अग्रवाल,पंकज गोयल, बांके शर्मा, छाता तहसील में प्रांतीय सदस्य धर्मवीर अग्रवाल की अध्यक्षता में गोबर्धन तहसील में हरीओम चौधरी,मनीष लंबरदार की मौजूदगी में तथा महावन तहसील में राजेश पाठक, मनोज शर्मा, कोमल पाराशर,राकेश पचौरी, रवि पांडे ,दुर्गेश सारस्वत, सत्यदेव उपमन्यु, पदाधिकारी साथी गण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments