Friday, May 3, 2024
Homeजुर्मसात फेरे लेते ही दूल्हे को आया मिर्गी का दौरा, दुल्हन ने...

सात फेरे लेते ही दूल्हे को आया मिर्गी का दौरा, दुल्हन ने लौटाई बारात

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शादी के मंडप में सात फेरे लेने के बाद अचानक दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ने से हंगामा खड़ा हो गया। दूल्हे की स्थिति देखकर दुल्हन ने शादी का जोड़ा उतार फेंका और बारात को लौटा दिया। अपमान से आहत दूल्हे के परिजन बैरंग लौट गए।

हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के बिहरका गांव में बड़े कुशवाहा की बेटी की बुधवार रात की मौदहा क्षेत्र के ही अरतरा गांव से शादी थी। शादी का सेहरा बांधे रामकरन पुत्र बच्चीलाल कुशवाहा कार में सवार होकर बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पहुंचा। जहां जमकर स्वागत किया गया। रात में शादी के मंडप में जयमाल कार्यक्रम के बाद दुल्हन और दूल्हे ने सात फेरे लिए। गुरुवार सुबह कलेवा की रस्में शुरू हुईं तो दूल्हे राजा जमीन पर गिरकर अकड़ गए। दूल्हे को देख मंगल गीत गा रही महिलाओं में हड़कंप मच गया।

दुल्हन के परिजनों ने शादी से किया इन्कार
दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ने की जानकारी होते ही दुल्हन ने शादी करने से ही मना कर दिया। दुल्हन के फैसले पर वहां हंगामा खड़ा हो गया। दूल्हे पक्ष के लोगों ने बीमारी छिपाते हुए फैसला वापस लेने को कहा, लेकिन परिजन नहीं माने और दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे को बारात सहित बैरंग लौटा दिया। गांव के सरपंच के प्रतिनिधि राममूरत सिंह ने बताया कि दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ने के कारण बारात लौटा दी गई है। बताया कि बड़े कुशवाहा ने अपनी बेटी की शादी अरतरा गांव में रामकरन कुशवाहा के साथ तय की थी।

किसी ने पुलिस को नहीं दी तहरीर

ये रिश्तेदारी में भी है, लेकिन कोई भी पिता अपनी बेटी की शादी जानकारी होने के बाद ऐसे दूल्हे के साथ नहीं कर सकता है, जो गंभीर बीमारी की गिरफ्त में हो। इधर, मौदहा कोतवाली के इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल ने बताया कि गांव में दूल्हे की बारात उसकी बीमारी की पोल खुलने के कारण लौटा दी गई है। अभी किसी भी पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मामले की जांच कराई जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments