Tuesday, April 30, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के सात विद्यार्थियों का उच्च पैकेज पर प्लेसमेंट, कई कम्पनियों...

राजीव एकेडमी के सात विद्यार्थियों का उच्च पैकेज पर प्लेसमेंट, कई कम्पनियों में मिला सेवा का अवसर



मथुरा। एग्रेया साल्यूशन कम्पनी और फ्रोनेसिस पार्टनर कम्पनी ने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है। अलग-अलग कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब मिलने से जहां छात्र-छात्राएं प्रसन्न हैं वहीं अभिभावक इसे बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।


हाल ही राजीव एकेडमी में दो कम्पनियों की प्लेसमेंट प्रक्रिया सम्पन्न हुई। छात्र-छात्राओं का बौद्धिक मूल्यांकन करने से पूर्व एग्रेया साल्यूशन कम्पनी के पदाधिकारियों ने बताया कि यह कृषि समाधान कम्पनी है। यह कम्पनी फसल तथा उसकी उपज के बारे में किसानों की समस्याओं का समाधान करती है। इतना ही नहीं यह कम्पनी किसानों को स्मार्ट फार्मिंग के तौर-तरीके की भी जानकारी देती है। कम्पनी की जानकारी देने के बाद पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं की रिटेन परीक्षा ली, इसके बाद उनका साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के बाद एमसीए के अर्पित गौर, अर्पण गौर, निशान्त सिंह और वसुधा दीक्षित को उच्च पैकेज पर जॉब हेतु आफर लेटर प्रदान किए।

इसी प्रकार फ्रोनेसिस पार्टनर कम्पनी के पदाधिकारियों ने बताया कि यह मार्केट रिसर्च एण्ड कम्पटेटिव इण्टेलीजेंस का कार्य करती है, जिसमें प्राइमरी रिसर्च, कम्पटेटिव इंटेलीजेंस और बेंच मार्केटिंग प्रमुख हैं। यह एक वैश्विक शोध और विश्लेषण फर्म है। दुनिया की कई सबसे बड़ी अनुसंधान परामर्श फर्मों, निजी इक्विटी फर्मों, वित्तीय संस्थानों और प्रकाशकों को उच्च गुणवत्तायुक्त, सर्वश्रेष्ठ इन क्लास कार्पोरेट उद्योग और बाजार अनुसंधान प्रदान करती है। कम्पनी की जानकारी देने के बाद अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं का आईक्यू टेस्ट लिया और एमबीए की परिभाषा पण्डित, बीबीए की सृष्टि शर्मा तथा प्रेरणा सिंह को सेवा का अवसर प्रदान किया।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव एकेडमी का उद्देश्य युवाओं का सर्वांगीण विकास करते हुए उनके सपनों को पूरा करना है। यह प्रसन्नता की बात है कि यहां के छात्र-छात्राएं लगातार हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments