Wednesday, May 15, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मुड़सेरस के जंगल में राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत, खून से लथपथ...

मुड़सेरस के जंगल में राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत, खून से लथपथ मिला शव

कमल सिंह यदुवंशी
गोवर्धन।
गोवर्धन के मुड़सेरस के जंगल में राष्ट्रीय पक्षी मोर को गोली मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ग्राम प्रधान की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया, अभी तक थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है। 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को देर शाम गोवर्धन इलाके के गांव मुड़सेरस के जंगल में लहचोरा के पास नाले में खून से लथपथ राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में मिला था। मुड़सेरस के ग्राम प्रधान ने घटनाक्रम की सूचना गोवर्धन वन विभाग को दी। वन क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार, वन दारोगा आशीष कुमार, वन रक्षक राधेश्याम टीम के पहुंचे। उन्होंने मृत मोर को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि वन विभाग ने थाने में अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है।


सीओ गोवर्धन गौरव त्रिपाठी का कहना है मुड़सेरस के जंगल में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा राष्ट्रीय पक्षी को गोली मारने की सूचना ग्राम प्रधान ने थाने में दी थी। पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाएगी। 

वन क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि मोर का शिकार करने के उद्देश्य से गोली मारना प्रतीत हो रहा है। मोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments