Saturday, April 27, 2024
Homeजुर्महत्या के मुकदमे से बचने के लिए जेठ ने सुपारी किलर से...

हत्या के मुकदमे से बचने के लिए जेठ ने सुपारी किलर से मिलकर कर दी एक और हत्या


पीके दुबे
मथुरा।
जैंत थाना क्षेत्र के गांव बाबूगढ़ में 18 जून को हुई महिला विरमा देवी की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक महिला के जेठ सहित गांव के ही रहने वाले एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए हत्यारोपियों से हत्या में प्रयोग किए गए हथियार और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस ने विरमा देवी हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि 2021 में गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या में मृतका विरमा देवी और पकड़े गए दोनों आरोपी जेठ राधाकृष्ण और गांव का ही रहने वाला जमुना प्रसाद अभियुक्त थे और जेल भी गए थे। क्रॉस केस करने के लिए और 302 के मामले से बचने के लिए आरोपियों द्वारा एक लाख रुपए की सुपारी देकर सुपारी किलर के साथ मिलकर आरोपियों द्वारा विरमा देवी की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस फरार आरोपी दाऊजी की तलाश में जुटी हुई।

.एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जैंत थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बाबूगढ़ गांव से राजू नामक व्यक्ति ने 18 जून को एक एफ आई आर थाना जैंत पर दर्ज कराई थी कि उसकी मां की हत्या गांव के ही 4 व्यक्ति जगदेव, जीत ,सुभाष आदि ने गोली मारकर कर दी है। अभियोग पंजीकृत कर के जब मामले की विवेचना गहराई से की गई तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि सन 2021 में जगदेव, जीत ,सुभाष के परिवार से एक व्यक्ति की हत्या हुई थी, जिसमें जमुना प्रसाद ,राधा किशन और मृतका वीरमादेवी अभियुक्त थे और जेल गए थे। आज भी इस अभियोग में एक अभियुक्त जेल में है।

हत्यारोपी राधाकिशन और जमुना प्रसाद ने एक योजना बनाई कि इस मुकदमे से बचने के लिए हम लोग क्रॉस केस लिखा दे, जिससे कि पुराने चल रहे मामले में हमारा समझौता हो जाए। इस योजना के तहत इन लोगों ने अपनी योजना में दाऊजी नामक व्यक्ति को शामिल किया, जिन्होंने इस को एक लाख रुपए की सुपारी दी। जमुना प्रसाद, राधाकृष्ण और दाऊजी दिनांक 18 जून को एक जगह मिले और फिर सभी मिलकर शराब पी। फिर उसके बाद यह लोग विरमा देवी के घर पहुंचे। उस वक्त विरमा देवी अपने घर के बाहर ही रात में सो रही थी। उन पर पौनिया और कट्टे से दाऊजी ने फायर किया, जिससे उनको गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

इस संबंध में जैंत पुलिस ने आज जमुना प्रसाद और राधा कृष्ण को गिरफ्तार किया है. जमुना प्रसाद और राधा कृष्ण के पास से पौनिया जो कि घटना में प्रयुक्त हुई थी, 11 कारतूस 315 बोर और 11 कारतूस 303 बोर के बरामद किए हैं। जमुना प्रसाद और राधाकृष्ण ने पूछताछ में घटना को स्वीकार किया है और उन्होंने पूरी कहानी बताई। फरार दाऊजी के लिए एक पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। राधाकृष्ण और जमुना प्रसाद को जेल भेजा जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments