Wednesday, May 15, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही बन गया शातिर लूटेरा, ऐसे वारदात को...

यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही बन गया शातिर लूटेरा, ऐसे वारदात को दिया अंजाम


बाराबंकीं। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस क्राइम ब्रांच से बर्खास्त लुटेरे पुलिसकर्मी और 3 अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटे गए 25 हजार कैश, 20 लीटर मेंथा ऑयल, लग्जरी कार, तमंचा और कारतूस बरामद किया है। बर्खास्त पुलिसकर्मी पर लखनऊ के चिनहट थाने में दर्ज मुकदमे के साथ अन्य अपराधिक मामलों की जांच में पुलिस जुट गई है।

पुलिस जानकारी के अनुसार फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र में सिहाली गांव के निवासी व्यापारी अजमत अली के साथ 23 जून को लुटेरों ने अपहरण और लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने गांव के पास से अपहरण कर 50 हजार रूपये और 1 करपा मेंथा ऑयल लूट लिया था। व्यापारी से हुई लूट की वारदात पर एसपी अनुराग वत्स ने मुकदमा दर्ज कर पुलिस को कार्यवाही के आदेश दिए थे।

पुलिस गिरफ्त में आया क्राइम ब्रांच का बर्खास्त सिपाही
लूट की घटना में श्रीप्रकाश द्विवेदी, गोंडा के विकेंद्र सिंह, राजू गोस्वामी समेत 2020 में पुलिस सेवा से बर्खास्त हो चुके 2006 बैच के अयोध्या निवासी सिपाही विशाल सिंह को अरेस्ट किया गया। विशाल सिंह ने बताया कि उसकी पोस्टिंग लखनऊ क्राइम ब्रांच में थी, वहां से निलंबित हुआ था। बाराबंकी में कुछ लोगों से संपर्क में थे इसलिए यहां आते थे।

पुलिस का रौब दिखाकर अंजाम दे रहे थे लूट
घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पुरुणेदु सिंह ने बताया कि यूपी पुलिस में रहा विशाल सिंह लूट की घटना में पहले जेल जा चुके है और पुलिस सेवा से बर्खास्त हैं। विशाल अपने साथियों के साथ चार पहिया गाड़ी में फर्जी नंबर प्लेट लगा कर ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे, जो लोग घटना की शिकायत पुलिस से न करें। एएसपी के अनुसार सीतापुर, बहराइच, लखनऊ कई जनपदों में रेकी कर आरोपी बर्खास्त सिपाही विशाल सिंह गैंग के साथ मिल कर लोगों को जेल भेजने की धमकी और पुलिस का रौब दिखा कर धमकता था। इससे आरोपी आसानी से लूट की घटनाओं को अंजाम देता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments