Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सुप्रसिद्ध राधारानी मंदिर पर 6 माह की सेवा पूजा को लेकर नहीं...

सुप्रसिद्ध राधारानी मंदिर पर 6 माह की सेवा पूजा को लेकर नहीं थम रहा विवाद

राघव शर्मा
बरसाना।
हरवंश गोस्वामी की छह माह कि सेवा पूजा को लेकर विवाद थमने का नाम ही नही ले रहा है जहां एक ओर 3/4 सितंबर को राधाष्टमी का आयोजन होना है वहीं दूसरी ओर मंदिर सेवायत भूख हड़ताल पर बैठे है। रासबिहारी गोस्वामी का माया देवी से छह माह के सेवा पूजा को लेकर विवाद चल रहा है । रासबिहारी गोस्वामी पूर्व मंडल अध्यक्ष और मंदिर सेवायत है। 23 अगस्त को एडीजे तृतीय ने माया देवी पक्ष की स्टे अपील को खारिज करते हुए सिविल जज जूनियर डिवीजन छाता को भेज दी।


माया देवी की स्टे अपील खारिज होने के बाद शनिवार को रासबिहारी गोस्वामी अपने समर्थकों के साथ लाडिली जी मंदिर पहुच गया और सेवा पूजा की मांग करने लगा लेकिन प्रसाशन का सहयोग न मिलने के कारण रासबिहारी गोस्वामी अपने थोक के समर्थकों सहित सफेद छतरी पर भूख हड़ताल पर बैठ गया और शासन प्रसाशन से न्याय की गुहार करने लगा ।
रासबिहारी गोस्वामी ने बताया कि तीनों कोर्टों ने माया देवी को विधिक विवाहिता पत्नी नही माना है , माया देवी प्रसाशन के सहयोग से जबरन सेवा पूजा कर रही है और हमें न्याय नही मिल रहा है । जब माया देवी विधिक विवाहिता पत्नी ही नही है तो वो सेवा पूजा की अधिकारी नही है । वहीं माया देवी पक्ष के योगेस शर्मा ने बताया कि माया देवी का खतौनियों में नाम अंकित है और रासबिहारी अपने समर्थकों सांहित जबरन सेवा पूजा लेना चाहता है और अभी सिविल जज जूनियर के यहां 30 अगस्त को सुनवाई होनी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments