Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़शिक्षक होना अपने आपमें गर्व की बातः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

शिक्षक होना अपने आपमें गर्व की बातः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

  • राजीव इंटरनेशनल स्कूल में छात्र-छात्राओं ने किया शिक्षकों का अभिनंदन


मथुरा। जिन्दगी की परीक्षा में शिक्षकों के सिखाए सबक ही हमें सफलता की बुलंदियों पर ले जाते हैं। शिक्षक होना अपने आपमें गर्व की बात है। मां जहां अपने बच्चों को संस्कारवान बनाती है वहीं शिक्षक छात्र-छात्राओं में शिष्टाचार का दीप प्रज्वलित कर उनका बौद्धिक विकास करते हैं। बौद्धिक विकास के बाद ही छात्र-छात्राएं मनचाही सफलताएं हासिल करते हैं। सोमवार को उक्त सारगर्भित संदेश आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष और शिक्षाविद डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को दिया।


शिक्षक दिवस पर स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि शिक्षक का कार्य केवल बच्चों को शिक्षित करना ही नहीं वरन उनमें अच्छे गुणों का विकास करना भी होता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि शिक्षक का दर्जा भगवान से भी ऊपर होता है क्योंकि शिक्षकों से प्राप्त ज्ञान से ही छात्र-छात्राएं नित नई सफलताएं अर्जित करते हुए भगवान का सान्निध्य पाते हैं। श्री अग्रवाल ने शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं।


सोमवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में छात्र-छात्राओं ने विविध कार्यक्रमों के बीच शिक्षकों का अभिनंदन किया तथा उन्हें उपहार प्रदान किए। शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ शिक्षकों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र पर पुष्पमाला पहनाकर किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने शिक्षक बनकर जहां कक्षाएं लीं और अपने शिक्षकों का अनुकरण करने का प्रयास किया वहीं शिक्षकों और शिक्षिकाओं ने छात्र-छात्राएं बनकर प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षकों और विद्यार्थियों के बीच सामंजस्य पैदा करना था। शिक्षकों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम के अंत में कृतिका और अनुष्का अग्रवाल को शिक्षकों की भूमिका का सही निर्वहन करने के लिए पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन अंशिका तथा सक्षम द्वारा किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments