Wednesday, April 24, 2024
Homeजुर्मट्रिपल मर्डर केस का खुलासा, एक साल से फरार मुख्य आरोपी मृतका...

ट्रिपल मर्डर केस का खुलासा, एक साल से फरार मुख्य आरोपी मृतका का पति गिरफ्तार

मथुरा। लगभग एक साल पूर्व यमुना एक्सप्रेस वे के अलग-अलग स्थानों पर हत्या कर फेंकी गये दो बच्चों और एक महिला कि शवों का पुलिस ने खुलासा कर ही दिया। यह शब फिरोजाबाद की एक महिला और उसके दो बच्चों के थे ,जिसकी चार लोगों ने मिलकर चलती गाड़ी में हत्या कर दी थी, जिसका एक आरोपी को मथुरा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया। गिरफ्तार आरोपी के बाद बीती रात मुख्य आरोपी मृतक महिला के पति को थाना शेरगढ़ स्वाट सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा पुलिस मुठभेड़ के दौरान थाना शेरगढ़ क्षेत्र के विशंभरा के पेगांव रोड पर तिहरे हत्याकांड के जघन्य घटना में वांछित अभियुक्त मृतका के पति को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार।

लगभग 1 वर्ष पूर्व एक महिला समेत दो बच्चों की हत्या किए जाने के बाद तीनों शवों को यमुना एक्सप्रेसवे के अलग-अलग स्थानों पर फेंके जाने के मामले का पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया। गौरतलब है कि वर्ष 2021 में दीपावली पर्व से पूर्व पुलिस ने बलदेव नौहझील और सुरीर क्षेत्र से गुजर रही यमुना एक्सप्रेसवे तीन अलग-अलग स्थानों पर दो बच्चों और एक महिला का शव बरामद किया था। यह तीनों शव 24 घंटे के अंतराल में अलग-अलग स्थानों पर फेंके गए जिससे इतना स्पष्ट तो जरूर हो रहा था कि कहीं ना कहीं यह शब एक दूसरे से तालुकात रखते थे। इस मामले में गठित टीम द्वारा मृतकों के फोटो के सहारे उनकी शिनाख्त के प्रयास किए लेकिन 1 साल बीत जाने पर भी पुलिस के हाथ खाली रहे।


एसएसपी अभिषेक यादव ने इस मामले को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए इन सिलसिलेवार हत्याओं के खुलासे के लिए टीम गठित की जल्दी ही इस टीम को सफलता भी हाथ लगी, पुलिस को हत्या के इस मामले में अजय नाम का एक शख्स हाथ लगा जिसने हत्या के पूरे मामले को ही खोल दिया पकड़े गए अजय के मुताबिक यह महिला फिरोजाबाद की रहने वाली थी जिसकी 12 साल पहले शादी हुई थी लेकिन डेढ़ वर्ष बाद उसके पति की मौत हो गई उसका एक बच्चा भी था पति की मौत के बाद परिवारी जनों ने उसकी शादी देवर भूपेंद्र से करा दी जिससे एक और बेटा पैदा हुआ ,लेकिन कुछ समय बाद देवर भूपेंद्र से भी उसके संबंध विच्छेद हो गए।


इस दौरान महिला यशपाल नामक एक व्यक्ति के संपर्क में आई जो गाड़ी चलाने का काम करता था। यह महिला यशपाल के साथ रहने लगी लेकिन यशपाल को किसी और से पैदाइश के दोनों बच्चे आंखों में खटकने लगे हालांकि यह महिला दोनों बच्चों को कुछ समय के लिए अपने देवर भूपेंद्र के पास छोड़ आई लेकिन बाद में वह बच्चों को वापस ले आई जिससे यशपाल फिर परेशान हो गया। लिहाजा उसने परेशानी को जड़ से खत्म करने की योजना बनाई जिसके तहत यशपाल अपने दोस्त रवि की गाड़ी में फिरोजाबाद चलने की कहकर महिला और दोनों बच्चों को गाड़ी में बैठा लाया जहां यशपाल समेत चार साथियों ने शराब पीने के बाद तीनों की हत्या कर दी और उनका शव अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया, इसके बाद हत्यारे यशपाल ने दिल्ली के जाफरपुर में तीनों की गुमशुदगी भी दर्ज करा दी।


फिलहाल पुलिस ने हत्या में शामिल अजय को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य अत्यारे यशपाल को मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है जबकि रवि व एक अन्य की पुलिस को अभी तलाश है मुठभेड़ के दौरान पुलिस अधीक्षक देहात त्रिगुन बिसेन ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी थाना शेरगढ़ के पैगांव रोड पर बाइक से जा रहा है स्वाट सर्विलांस टीम द्वारा आरोपी को ललकारा आरोपी द्वारा फायर झोंकने के बाद पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए अभियुक्त यशपाल को मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से अवैध असलाह सहित बिना नंबर की मोटरसाइकिल बरामद की है जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments