Friday, May 17, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के विद्यार्थियों को पाई इंफोटेक कंपनी में मिली नौकरी

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को पाई इंफोटेक कंपनी में मिली नौकरी


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को सोफ्टवेयर डवलपिंग, डिजिटल मार्केटिंग वेबसाइट डिजाइनिंग के क्षेत्र में काम करने वाली एप्रेंटिस प्रोग्राम, ट्रेनिंग और रिक्रूटमेंट करने वाली लोकप्रिय कंपनी पाई इंफोकाम ने अपने यहां नौकरी दी है। कंपनी ने कैंपस प्लेसमेंट के तहत लंबी चयन प्रक्रिया अपनाकर इन विद्यार्थियों का चयन किया है।


पाई इंफोकाम के एचआर हेड विजय जयशवाल ने बताया कि कैंपस प्लेसमेंट के दौरान लिखित परीक्षा, इंटरव्यू के द्वारा संस्कृति विवि के बीबीए, बीसीए, एमसीए और बी.टेक के सात विद्यार्थियों का चयन किया गया है । कंपनी द्वारा चयनित विद्यार्थियों में छात्रा सपना सिंह(बीबीए), प्रियंका भार्गव(बीसीए), दृष्टि वर्मा(बीबीए), राधिका महेश्वरी छात्र अर्चित बरुआ(एमसीए), सूरत प्रकाश मौर्या(बी.टेक सीएसई), गोविंद शर्मा(बी.टेक सीएसई) हैं।

इन विद्यार्थियों ने तीन चरणों में हुई चयन प्रक्रिया में भाग लिया था। लैंसकार्ट कंपनी की एचआर ने बताया कि कि कंपनी साफ्टवेयर डवलपिंग, डिजिटल मार्केटिंग, वेबसाइट डिजाइनिंग के क्षेत्र में काम करती है और दुनिया की प्रसिद्ध कंपनियां उनकी क्लाइंट हैं। कंपनी इस क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम है और तेजी से अपने क्षेत्र का प्रसार कर रही है। कंपनी को अपने सभी ग्राहकों के बीच अच्छे काम के लिए जाना जाता है। कंपनी के एचआर ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृति विवि के छात्रों ने चयन प्रक्रिया के दौरान अपनी योग्यता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चयन प्रक्रिया में कंपनी से आए एचआर मैनेजर पियूष भी शामिल थे।


संस्कृति विवि की विशेष कार्याधिकारी मीनाक्षी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं सभी चयनित विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments