Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़के.डी. हॉस्पिटल में मिल रहा सभी तरह के हड्डी रोगों का सफल...

के.डी. हॉस्पिटल में मिल रहा सभी तरह के हड्डी रोगों का सफल उपचार

  • 80 हजार में घुटने का प्रत्यारोपण, ईसीएचएस व आयुष्मान योजना की निःशुल्क सुविधा


मथुरा। के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन द्वारा मांसपेशियों, हड्डियों, जोड़ों, लिगामेंट और टेंडन जैसी समस्याओं से जूझ रहे मरीजों के उपचार और सर्जरी में विशेष सुविधाएं देने का निर्णय लिया गया है। जो लोग लिगामेंट, टेंडन, मांसपेशियों या जोड़ों जैसे कलाई, घुटने या कूल्हे में चोट या दर्द से लम्बे समय से परेशान हैं वह के.डी. हॉस्पिटल के हड्डी रोग विशेषज्ञों से सर्जिकल और नॉन सर्जिकल सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।


हड्डी रोग विभागाध्यक्ष डॉ. अमित रे का कहना है कि के.डी. हॉस्पिटल में आर्थोपेडिक्स से संबंधित सभी तरह की परेशानियों का सुरक्षित एवं सफल इलाज कम से कम पैसे में किया जा रहा है। यहां मरीजों के लिए ईसीएचएस और आयुष्मान भारत योजना के तहत निःशुल्क उपचार की भी सुविधा है। के.डी. हॉस्पिटल में मांसपेशियों, हड्डियों, जोड़ों, लिगामेंट और टेंडन की हर छोटी-बड़ी परेशानी का उपचार किया जाता है तथा यहां कार्पल टनल सिंड्रोम, लिगामेंट इंजरी, हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी, नी रिप्लेसमेंट सर्जरी तथा आर्थोस्कोपी की भी सुविधा है।


डॉ. रे का कहना है कि स्पोर्ट इंजरी, जोड़ों में दर्द और गठिया का इलाज करने के लिए यहां सर्जिकल और नॉन सर्जिकल दोनों तरीके का उपयोग किया जाता है। यहां हड्डी और जोड़ों से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज मॉडर्न और एडवांस सर्जरी से किया जाता है। यहां गठिया, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के इलाज के साथ ही आर्थोस्कोपिक आपरेशन की भी सुविधा है। डॉ. रे का कहना है कि किसी भी मरीज को कमर दर्द, पैर में सुन्नपन, दो कदम चलने, खड़े होने में कठिनाई हो तो उसे तुरंत हड्डी रोग विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।


डॉ. रे का कहना है कि यहां हड्डी रोग विशेषज्ञों की टीम होने के साथ ही आधुनिकतम आपरेशन थिएटर, आईसीसीयू, एमआईसीयू, एसआईसीयू (वेंटिलेटर सहित) डिजिटल एक्सरे, एमआरआई, सीटी स्कैन, ब्लड बैंक तथा फिजियोथैरेपी आदि की सुविधाएं बहुत ही रियायती दर पर प्रदान की जाती हैं। यहां एक घुटना 80 हजार तथा दोनों घुटने डेढ़ लाख रुपये में प्रत्यारोपित किए जाते हैं। डॉ. अमित रे ने हड्डी रोगों से पीड़ित मरीजों को अत्याधुनिक सुविधाएं और रियायतें देने के लिए आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का आभार माना है।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments