Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़डीएम ने ली डिस्ट्रिक्ट ई-गर्वर्नेस सोसाइटी के साथ बैठक, सुधार के दिए...

डीएम ने ली डिस्ट्रिक्ट ई-गर्वर्नेस सोसाइटी के साथ बैठक, सुधार के दिए निर्देश

मथुरा। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कलेक्टेªट सभागार में जिला संकट स्थित समूह (कारखाना), डिस्ट्रिक्ट ई-गर्वर्नेस सोसाइटी, कर करेत्तर व संग्रह कार्य तथा मासिक स्टाफ की बैठक ली। सहायक निदेशक कारखाना को निर्देश दिये किये सभी ऑयल एवं गैस एजेन्सीज के कारखानों का निरीक्षण करें तथा पायी गई कमियों से कम्पनियों को अवगत करायें और अगली बार उन कमियों पर कम्पनियों द्वारा की गई कार्यवाही पर अधोहस्ताक्षरी के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

लगातार निरीक्षण करतें रहें और मानकों के अनुसार भण्डारण एवं उसके रख रखाव का जायजा लें। विभिन्न ऑयल निर्मित कम्पनियों के सुझावों पर चर्चा की गई, जिसमें आपातकालीन स्थिति पर ग्रीन कोरिडोर बनाना, उचित एम्बुलेंस सेवा एवं हेलीकॉप्टर एम्बुलेंस सेवा, लोकल थानों एवं डॉक्टरों के नम्बरों आदि पर चर्चा की गई।


डिस्ट्रिक्ट ई-गर्वर्नेस सोसाइटी के संबंध में निर्देश दिये कि जितने प्रकार की खरीद हों उनको जैम पोर्टल के माध्यम से खरीदा जाये तथा लोगों को उमंग एप के बारे में अधिकाधिक जानकारी देते हुए प्रचार प्रसार कराया जाये। कर करेत्तर व संग्रह की बैठक में जिलाधिकारी ने वाणिज्य कर विभाग के दो डिप्टी कमिश्नर तथा खण्ड-2 एवं खण्ड-4 के असिस्टेंट कमिश्नर परिवर्तन दल द्वारा वसूली कार्यों में लापरवाही बरतने पर एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। अगले माह में अपने अपने कार्यों में तेजी लायें, अधिक से अधिक वाहनों की चेकिंग करें तथा आईटीसी की वसूली में प्रगति लायें।


आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि प्रवर्तन कार्यों में तेजी लायें, लगातार छापेमारी करें, सभी उप जिलाधिकारी अपने अपने कार्य क्षेत्र में दुकानों की चेकिंग करें तथा सभी डिप्टी कलेक्टर भी समयानुसार अनुज्ञापी दुकानों की चेकिंग करें। एआरटीओ प्रवर्तन से कहा कि ओवरलोडिंग वाहनों की चेकिंग करते रहें। जिलाधिकारी ने पीटीओ प्रथम के कार्यों में लापरवाही पर एक दिन का वेतन रोका तथा एआरटीओ प्रवर्तन लक्ष्मण प्रसाद को चेतावनी जारी की। उन्होंने एआरटीओ प्रशासन को ओटीएस के माध्यम से अधिकाधिक वसूली करने के निर्देश दिये।


खनन विभाग के संबंध में उप जिलाधिकारी छाता एवं मांट को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र में दिये गये पटटों का निरीक्षण करतें रहें और अवैध खनन न होने दें। डीएफओ को निर्देश दिये कि अपने रेन्जेंर्स, गार्ड, अन्य कर्मचारियों की डयूटी रात में विभिन्न पुलिस चेक पोस्ट पर लगायें और अवैध कटान पर निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। बांट माप अधिकारी से कहा कि दुकानों, राशन डीलरों आदि पर चेकिंग करते रहें।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष मीना, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानन्द पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दूबे, नगर मजिस्टेªट सौरभ दुबे, आबकारी अधिकारी कुमार प्रभात चन्द्र, डीएफओ रजनी कांत मित्तल सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments