Friday, February 3, 2023
Homeन्यूज़न्यूज़सफलता के लिए सही समय पर लक्ष्य निर्धारण जरूरीः राजन अरोड़ा

सफलता के लिए सही समय पर लक्ष्य निर्धारण जरूरीः राजन अरोड़ा

  • राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हुई करियर कॉउंसलिंग पर कार्यशाला


मथुरा। अपने जीवन में हर कोई सफल होना चाहता है लेकिन सभी को एक जैसी सफलता मिले यह जरूरी नहीं है। जिन्दगी में सफल होने का एक ही रास्ता है, सही समय पर सही लक्ष्य का निर्धारण करना। आज के समय में किसी भी क्षेत्र में रोजगार की कमी नहीं है। कमी है तो खुद को उसके अनुसार तैयार नहीं करने की। अगर हम अपनी रुचि को पहचान कर आगे बढ़ें तो सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। यह बातें राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हुई करियर काउंसलिंग कार्यशाला में राजन अरोड़ा ने छात्र-छात्राओं को बताईं।


राजीव इंटरनेशनल स्कूल में छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए करियर काउंसलिंग पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में राजन अरोड़ा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि भविष्य में उन्हें क्या बनना है, इसका निर्णय स्वयं लेना होगा। लक्ष्य निर्धारण के बाद उसकी प्राप्ति के लिए उन्हें दृढ़-संकल्प के साथ मेहनत भी करनी होगी। लक्ष्य कितना भी बड़ा हो यदि हम सकारात्मक सोच के साथ पूरी तन्मयता से मेहनत करें तो सफलता सुनिश्चित है। श्री अरोड़ा ने छात्र-छात्राओं से अपनी पसंद का जीवन जीने के लिए सही करियर चुनने की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय परिवार द्वारा मुख्य वक्ता राजन अरोड़ा को स्मृति चिह्न भेंटकर उनका आभार माना गया।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि करियर किसी भी व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण पहलू है। आज के समय में प्रत्येक छात्र अपने स्वर्णिम करियर को लेकर फिक्रमंद रहता है लेकिन सफलता उसे ही मिलती है जोकि पूरी ईमानदारी के साथ अपने लक्ष्य प्राप्ति की कोशिश करता है।


प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित करियर काउंसलिंग कार्यशाला की सराहना करते हुए कहा कि जीवन में हर इंसान सफलता पाना चाहता है क्योंकि करियर ही उसका भविष्य है। श्री अग्रवाल ने कहा कि आज के समय में बेहतर करियर के असीमित विकल्प हैं, छात्र-छात्राएं धैर्य, विवेक, समझ और निष्पक्ष निर्णय के बल पर किसी भी क्षेत्र में आसानी से सफलता हासिल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments