Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedKM हॉस्पीटल में 25 मरीजों के किए हुए सफल घुटना प्रत्यारोपण

KM हॉस्पीटल में 25 मरीजों के किए हुए सफल घुटना प्रत्यारोपण


मथुरा। ब्रजवासियों के लिए केएम हॉस्पिटल किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा है जिसका एक जीता जागता उदाहरण है। मथुरा के निवासी चिरंजीलाल व फरह निवासी शीला देवी अपने घुटनों के दर्द के कारण ना ही सही से चल पाते थे और ना ही अपना नित्य जीवन क्रिया कर पाते थे ऐसे में जिंदगी से बहुत हताश और निराश थी । केएम मेडिकल कॉलेज मैं दोनों का सफल घुटना प्रत्यारोपण किया गया और अब दोनों बहुत खुश हैं उक्त मरीज अपनी समस्या के साथ केएम मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर हर्षित जैन डॉक्टर शिव कुमार डॉक्टर आनंद गुप्ता की टीम से मिले डॉक्टरों की टीम ने उनकी समस्या के निदान के लिए घुटना प्रत्यारोपण की सर्जरी द्वारा दर्द से निजात पाने का आश्वासन दिया ।

मरीज को बताया गया की घुटना प्रत्यारोपण आपरेशन के अगले दिन से मरीज खड़े होकर चलने लगते हैं वह 3 दिन उपरांत अपने स्वयं ही करने लगते हैं दोनों मरीज की सहमति के बाद डॉक्टर हर्षित जैन ने अपनी टीम डॉक्टर शिव कुमार डॉ आनंद गुप्ता डॉक्टर रामधन डॉक्टर दिवाकर एनेस्थीसिया से डॉ संतोष संतोष गुप्ता डॉक्टर विवेक शर्मा टेक्नीशियन नवीन व राहुल ने मिलकर मरीज का सफल घुटना प्रत्यारोपण किया हड्डी एवं जोड़ प्रत्यारोपण रोग विभागाध्यक्ष डॉक्टर हर्षित जैन ने बताया कि दोनों मरीजों का हमारी टीम ने सफल घुटना प्रत्यारोपण कर दिया है और अब मरीज अपनी दिनचर्या के सारे काम स्वयं कर रहा है और उसके घुटनों का दर्द भी समाप्त हो गया है पिछले 3 महीने में केम मेडिकल कॉलेज में केवल चिरंजीलाल ,शीला देवी, शकुंतला, रामजीत ,मदन सिंह, मुन्नी ,उर्मिला, जैसे लगभग 25 घुटना प्रत्यारोपण सर्जरी शत-प्रतिशत सफल रही हैं।

कॉलेज के चेयरमैन किशन चौधरी ने हड्डी रोग के विभागाध्यक्ष डॉ हर्षित जैन व उनकी टीम डॉक्टर विष्णु पांडे डॉ शिवकुमार डॉक्टर आनंद गुप्ता डॉ आशुतोष को बधाई दी और डॉ हर्षित जैन के नेतृत्व में हड्डी रोग विभाग में घुटना प्रत्यारोपण मे उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी । इस मौके पर उनके साथ कॉलेज के प्रिंसिपल पीएन भिसे, एडिशनल मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉक्टर आर पी गुप्ता, डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ अजय अग्रवाल उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments