Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के आठ छात्र-छात्राओं का टाटा कैपिटल में चयन

राजीव एकेडमी के आठ छात्र-छात्राओं का टाटा कैपिटल में चयन

  • विद्यार्थी पूरी सावधानी से करें सैद्धान्तिक और व्यावहारिक अध्ययनः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के आठ छात्र-छात्राओं का टाटा कैपिटल में उच्च पैकेज पर चयन हुआ है। चयनित छात्र-छात्राओं में बीबीए के जतिन उपाध्याय, बबिता सेंगर, खुशबू, रितिका शर्मा, साक्षी अरोड़ा तथा बीईकॉम के अभिनव पाण्डेय, यश गुप्ता और नमन अग्रवाल शामिल हैं। चयनित छात्र-छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय राजीव एकेडमी की बेहतरीन शिक्षण व्यवस्था को दिया है।
कैम्पस प्लेसमेंट से पहले एच.आर. मैनेजर पूनम गर्ग एवं विनय ने छात्र-छात्राओं को कम्पनी के कामकाज के साथ ही भविष्य की सम्भावनाओं पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कम्पनी कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करती है। कम्पनी अपने ग्राहकों को म्यूच्युअल फण्ड, फाइनेंशियल प्रोडक्ट, फिक्स डिपॉजिट, बॉण्ड, इंश्योरेंस पॉलिसी, स्टॉक इन्वेस्टमेंट आप्शन तथा रियल एस्टेट में सम्पत्ति खरीदने व बेचने में सहायता प्रदान करती है। पदाधिकारियों ने कम्पनी के कामकाज की जानकारी देने के बाद छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता का आकलन करने के लिए उनका कई प्रकार से मूल्यांकन किया। आखिर में कम्पनी पदाधिकारियों द्वारा बीबीए व बी-ईकॉम के आठ छात्र-छात्राओं को जॉब आफर लेटर प्रदान किए गए।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने विद्यार्थियों की इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने सभी विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे कॉलेज द्वारा कराए जाने वाले सैद्धान्तिक और व्यावहारिक अध्ययन को पूरी सावधानी से करें ताकि किसी भी प्रतिस्पर्धी परीक्षा में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो।


संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी का उद्देश्य सभी छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भरता की राह दिखाना है। डॉ. सक्सेना ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि उन्हें प्रत्येक जॉब आफर स्वीकार करना चाहिए क्योंकि कोई भी जॉब करिअर को ऊंची उड़ान दे सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments