Friday, May 10, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़राजीव एकेडमी की दो छात्राओं ने भरी ऊंची उड़ान

राजीव एकेडमी की दो छात्राओं ने भरी ऊंची उड़ान

  • आई.टी. कम्पनी इण्टेली पाट ने दिया नौ लाख से अधिक का आफर


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में अध्ययनरत एम.बी.ए. की दो छात्राओं दिशा चौधरी और नूपुर अग्रवाल ने ऊंची उड़ान भरी है। इन दोनों छात्राओं की प्रतिभा और कुशाग्रबुद्धि से प्रभावित होकर आई.टी. क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी इण्टेली पाट ने इन्हें नौ लाख से अधिक के पैकेज पर जॉब हेतु चयनित किया है। इस सफलता से दिशा चौधरी और नूपुर अग्रवाल ही नहीं उनके सहपाठी भी काफी खुश हैं।

राजीव एकेडमी के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि आई.टी. क्षेत्र की कम्पनी इण्टेली पाट के पदाधिकारियों ने एम.बी.ए. की दिशा चौधरी और नूपुर अग्रवाल का आई.क्यू. टेस्ट और साक्षात्कार लेने के बाद उन्हें नौ लाख से अधिक के उच्च पैकेज पर चयनित किया है। छात्राओं की इस शानदार सफलता से उनके अभिभावक जहां प्रसन्न हैं वहीं दिशा चौधरी और नूपुर अग्रवाल के चेहरे पर भी संतोष की लकीरें स्पष्ट देखी जा सकती हैं।
चयन प्रक्रिया से पहले कम्पनी की एचआर दीपिका ने बताया कि इण्टेली पाट आई.टी. क्षेत्र की कम्पनी है जोकि सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़े कोर्सेज कराती है। कम्पनी के 150 से अधिक टेक्निकल कोर्सेज हैं जिसमें आज की तकनीकी आवश्यकताओं को देखते हुए लेटेस्ट बिग डेटा, हड़ूप, डेटा साइंस, क्लाउड कम्प्यूटिंग, सेल्सफोर्स आदि क्षेत्रों में आई.बी.एम. और माइक्रोसॉफ्ट के कोलोबरेशन में अभी तक यह छह लाख से अधिक क्लाइंट को ई-लर्निंग के माध्यम से सेवाएं प्रदान की जा चुकी हैं।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी यहां पढ़ रहे प्रत्येक विद्यार्थी के उज्ज्वल भविष्य को प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments