Monday, May 20, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए में हर्षोल्लाष से मनाया 74वां गणतंत्र दिवस

जीएलए में हर्षोल्लाष से मनाया 74वां गणतंत्र दिवस

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में 74वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया। निनाद ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों ने विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और छात्र, शिक्षकों ने देश की आन-बान-शान की रक्षा का संकल्प लिया।

ध्वजा रोहण के बाद कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने कहा कि समूचे देश में गणतंत्र दिवस की धूम मची है। आज जीएलए के छात्र और शिक्षकों को संकल्प लेने की आवष्यकता है कि वह भी तंत्र के गण की तरह अपने आपको ढ़ालने की जरूरत है। जीएलए भी अपने परिवार को साथ लेकर आगे बढ़ रहा है। अब विश्वविद्यालय भारत देश के टाॅप विश्वविद्यालय की सूची में शामिल है। दिग्गज कंपनियां भी छात्रों रोजगार देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट कर रही हैं। इसलिए संकल्प लें और तंत्र के गण में समाहित हों।


कुलपति के संबोधन के पश्च्यात निनाद और व्हीति क्लब के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया। निनाद के छात्रों तनिश्क अरोड़ा, मुकुल, इशांत श्रीवास्तव, अभिनव, यश, प्रखर ने वंदे मातरम की प्रस्तुति से सभी जीएलए परिवारजनों का मन मोह लिया। वहीं व्हीति क्लब के छात्रों प्रियांश, किशलय, सचिन, देवांश, आयुषी, आदित्य, हरित आदि ने म्यूजिक टीचर राहुल गुप्ता और अखिलेश कुमार के दिशा-निर्देशन में माइम एक्ट पर अपनी प्रस्तुति दी। माइम प्रस्तुति देख जीएलए परिवारजन दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हो गए। इसी छात्रों की प्रस्तुति के स्वागत में तालियों की गड़गड़ाहट से विश्वविद्यालय प्रांगण गूंज उठा। छात्राओं द्वारा योगा कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जीएलए एनसीसी के छात्रों द्वारा एएनओ अरुनान्शु दुबे के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड़ का आयोजन किया गया।

पिछले चार वर्षों में विभिन्न गांवों में जागरूकता अभियान, वृक्षारोण आदि कार्यक्रमों के आयोजन पर जीएलए कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने जीएलए एनएसएस के छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं जीएलए विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए प्राथमिक विद्यालय आंझई खुर्द द्वितीय में प्रधानाचार्य करनवीर सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय खुर्द प्रथम में प्रधानाचार्य अनामिका सक्सेना एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय जैंत में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए जीएलए के प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने ध्वजा रोहण किया। इस अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों मनमोहक प्रस्तुति दी गई। सभी बच्चों को प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम सहभागिता के लिए धन्यवाद दिया। स्कूल प्रोजेक्ट काॅर्डिनेटर राहुल अरोरा का सराहनीय योगदान रहा।

इस अवसर पर कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, निनाद क्लब के संयोजक डाॅ. विवेक मेहरोत्रा, सीएसईडी के एसोसिएट डायरेक्ट पुष्कर शर्मा सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के सफल आयोजन पर एसोसिएट डीन स्टूडेंट वेलफेयर डाॅ. हिमांशु शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा कल्याणी ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments