Sunday, April 2, 2023
Homeन्यूज़न्यूज़रेल संरक्षा से संबन्धित आगरा मण्डल ने यूएसएफ़डी विषय पर आयोजित की...

रेल संरक्षा से संबन्धित आगरा मण्डल ने यूएसएफ़डी विषय पर आयोजित की कार्यशाला


मथुरा। आगरा रेल मण्डल के गोवर्धन सभागार में यूएसएफ़डी के संबंध में रेल्वे बोर्ड के दिशानिर्देश पर एक बृहद कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला उत्तर मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक, प्रमुख मुख्य इंजीनियर, मण्डल रेल प्रबन्धक, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर के कुशल दिशानिर्देशन में आयोजित की गई।

कार्यशाला के दौरान यूएसएफ़डी के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। यूएसएफ़डी को करने के मानक तरीके, उससे उपलब्ध जानकारी के आधार पर रेल संरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु रेल एवं वेल्ड में दोष को चिन्हित किए जाने के बारे में जानकारी दी गई। अनेक वक्ताओं ने यूएसएफ़डी के बारे में अपने अपने विचार रखे और सकारात्मक सुझाव दिये। महाप्रबंधक द्वारा उक्त कार्यशाला में दिये गए सुझावों को शीघ्र अमलीजामा पहनाने का निर्देश दिया गया। मण्डल रेल प्रबन्धक, आगरा ने भी कार्यशाला के दौरान यूएसएफ़डी संयंत्र डीआरटी एवं एसआरटी का भौतिक प्रदर्शन देखा और उक्त दोनों मशीन की सेंसिटिविटी एवं केलिबरेशन के तरीके को देखा।


कार्यशाला में मण्डल रेल प्रबन्धक द्वारा यूएसएफ़डी नियमावली के संक्षिप्त प्रारूप का विमोचन भी किया गया। इस कार्यशाला के दौरान मण्डल से इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारी, करीब 70 सेक्शन इंजीनियर (रेल पथ) एवं जूनियर इंजीनियर (रेल पथ) मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments