Monday, April 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़‘संस्कृति स्पोर्ट्स फिएस्टा-2023’ में खिलाड़ियों पर हुई मेडलों की बौछार

‘संस्कृति स्पोर्ट्स फिएस्टा-2023’ में खिलाड़ियों पर हुई मेडलों की बौछार

मथुरा। ‘संस्कृति स्पोर्ट्स फिएस्टा-2023’ में विद्यार्थियों का जोश और जुनून देखने को मिल रहा है। कड़ी मेहनत और तैयारियों के साथ अपने पंसदीदा खेलों की प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले रहे खिलाड़ी नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। खिलाड़ियों के चार समूह बनाए गए हैं, विंध्याचल हिटर, शिवालिक वारियर, नीलगिरी नाइट राइडर और अरावली स्ट्राइकर। रंगबिरंगी ड्रेस में मैदानों में बिखरे ये खिलाड़ी पूरे परिसर में खेलों के प्रति उत्साह का वातावरण बनाए हुए हैं।

‘संस्कृति स्पोर्ट्स फिएस्टा-2023’ के मुख्य समन्वयक मोहम्मद फहीम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पहले दिन शतरंज, लूडो, लूडो सांप सीढ़ी, फुटबाल, बैडमिंटन के सिंगल और डबल, 100,200 मीटर की रेस, 100 मीटर की रिले प्रतियोगिताएं हुईं। कैंपस वन में आयोजित हुई लूडो सांप सीढ़ी के मैच में नीलगिरी हाउस के छात्र अश्वनी राज ने गोल्ड, अरावली हाउस के अश्वनि राज ने सिल्वर, शिवालिक हाउस के गोपाल पांडे ने कांस्य पदक हासिल किया। इसी प्रतियोगिता में छात्राओं के बीच हुए मैच में विंध्याचल हाउस की जया ने गोल्ड, नीलगिरी हाउस की महरीन ने सिल्वर व शिवालिक हाउस की अनुष्का तिवारी ने कांस्य पदक जीता।

लूडो में विंध्याचल के अभिजीत ने गोल्ड, शिवालिक के सुमित सिंह ने सिल्वर, नीलगिरी के प्रवेश दुबे ने कांस्य पदक जीता। इसी प्रतियोगिता में अरावली की छात्रा निधि अरविंद, नीलगिरी की पूर्णिमा शर्मा ने सिल्वर व विंध्याचल की सौम्या ने कांस्य पदक जीता। शंतरंज में शिवालिक के छात्र देवेंद्र कुमार गुप्ता ने गोल्ड, विंध्याचल के ब्लेसिंग वंगानाई ने सिल्वर, छात्र हर्षित भास्कर ने कांस्य पदक जीता। अरावली हाउस की छात्रा अंजली ने गोल्ड, शिवालिक की अनामिका सुल्तान ने सिल्वर, नीलगिरी की नतांदियेकोसी ने कांस्य पदक हालिस किया। 200 मीटर की रेस में नीलगिरी की छात्रा महरीन ने कांस्य और सौ मीटर की रिले रेस में नीलगिरी की महरीन, मेघना, प्रियांशु कुमारी, अर्चना कुमारी ने कांस्य जीता। 200 मीटर की रेस में विंध्याचल हाउस के सद्दीक संकोह ने गोल्ड और 200 मीटर की रेस में कांस्य पदक जीता। 200 मीटर की रेस में विंध्याचल हाउस के छात्र वांजी एलोइसे ने कांस्य पदक हासिल किया। सौ मीटर की रिले रेस में विंध्याचल के सौरभ यादव,श्याम कुमार, वांजी एलोइसे, सिद्धीक संकोह ने सिल्वर पदक जीता। 100 मीटर की रेस में शिवालिक हाउस के सीताराम ने गोल्ड, छात्रा प्रियंका ने सिल्वर जीता। 200 मीटर की रेस में शिवालिक की नंदिता सिंह, छात्र अजीत ने सिल्वर पदक जीता।

100 मीटर की रिले रेस में शिवालिक हाउस के सीताराम, जतिन कुमार, गौरव ने कांस्य पदक जीता। 100 मीटर की रिले रेस में शिवालिक की छात्रा राज नंदनी, नंदिता सिंह, प्रियंका, लोलाह ने गोल्ड मेडल जीता। 100 और 200 मीटर की रेस में छात्रा लोलाह ने गोल्ड मेडल जीता। अरावली हाउस के पुष्पेंद्र सिंह ने 100 मीटर की दौड़ में सिल्वर व छात्रा खुशी शर्मा ने कांस्य पदक जीता। सौ मीटर की रिले रेस में अरावली हाउस की मनीषा सोढी, खुशी शर्मा, रेनू सैनी, पलक ने सिल्वर मेडल जीता। 100 मीटर की रिले रेस में अरावली हाउस के सतबीर, दीपक, देवी सिंह, पुष्पेंद्र सिंह ने गोल्ड मेडल जीता।


बैडमिंटन (सिंगल) प्रतियोगिता में विंध्याचल हाउस के छात्र अनंत शर्मा ने गोल्ड, नीलगिरी के पुष्पेंद्र सिंह ने सिल्वर, अरावली के अमन उपाध्याय ने कांस्य पदक जीता। फुटबाल मैचों में विंध्याचल हाउस के सिद्दीकि, अबु बकर,कैल्विन मैकियो, माधव पाठक, आर्यन सिंह, बराका, वांझी सिचल्वे, वरुण शाक्या, लियोन मेंडी, कुदजानाइ मकुनरा, अंश खंडेलवाल, तरुण सिंह, धीरज ने गोल्ड, जीता। बैडमिंटन (डबल) में नीलगिरी के पुष्पेंद्र सिंह, आकाशदीप नारायण ने गोल्ड, अंश खंडेलवाल ने सिल्वर व अमन उपाध्याय, शिवम वर्मा ने कांस्य पदक जीता। बैडमिंटन मिक्स डबल में शिवालिक हाउस के विवेक यादव, तान्या शाह ने गोल्ड, विंध्याचल के तुषार भारद्वाज, सुष्मिता ने सिल्वर व अरावली की छात्रा रितुल चौधरी, धीरज ने कांस्य पदक जीता। छात्राओं के बैडमिंटन (सिंगल) का गोल्ड मेडल शिवालिक की तान्या, विंध्याचल की सुष्मिता ने सिल्वर व नीलगिरी की रितु ने कांस्य पदक हासिल किया। बैडमिंटन (डबल) में सुष्मिता, आकृति ने गोल्ड, अरावली की रितुल चौधरी, अंजली ने सिल्वर व यशस्वी, प्राची रजनीवाल ने कांस्य पदक जीता। जेवलिन थ्रो में नीलगिरी हाउस कागुवा पेकी ने गोल्ड, शिवालिक की लावेनिया ने सिल्वर व विंध्याचल की अनु रानी ने कांस्य पदक जीता। वहीं छात्रों की जेवलिन थ्रो में शिवालिक के राहुल सिंह ने गोल्ड, ओशा ने सिल्वर व राहुल ने कांस्य पदक जीता।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments