Thursday, May 30, 2024
HomeUncategorizedछात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ कुछ समय खेलें भीः मनोज अग्रवाल

छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ कुछ समय खेलें भीः मनोज अग्रवाल

  • जी.एल. बजाज में तूनव फेस्ट-2023 का शानदार आगाज


मथुरा। जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा में शुक्रवार को तीन दिवसीय तूनव फेस्ट-2023 का शानदार आगाज आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल और संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी के करकमलों से किया गया। तीन दिवसीय तूनव फेस्ट-2023 में ब्रज मण्डल की विभिन्न यूनिवर्सिटीज और डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राएं विभिन्न खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सहभागिता कर रहे हैं। पहले दिन राष्ट्रीय गान के साथ खेल प्रतियोगिताएं शुरू हुईं।

तूनव फेस्ट-2023 के शुभारम्भ अवसर पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में ब्रज मण्डल की विभिन्न यूनिवर्सिटीज और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में हर क्षेत्र में शानदार करिअर है लिहाजा हमें पढ़ाई के साथ कुछ समय खेलों के लिए भी अवश्य देना चाहिए।
श्री अग्रवाल ने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास के साथ खेलभावना का विकास होता है। वर्तमान में शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, नैतिक तथा सांस्कृतिक विकास के लिए खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना बहुत जरूरी है। खेलों के माध्यम से हम सब स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। विभिन्न प्रतियोगिताओं से हमारे अंदर एक-दूसरे से मिल-जुलकर रहने की क्षमता पैदा होती है।


संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने कहा कि जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा सिर्फ शिक्षा ही नहीं सामाजिक सरोकारों से भी वास्ता रखता है। छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ खेलों और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपना कौशल दिखाएं इसीलिए तूनव फेस्ट-2023 का आयोजन किया गया है। प्रो. अवस्थी ने जीएलए यूनिवर्सिटी, संस्कृति यूनिवर्सिटी, गलगोटिया यूनिवर्सिटी के साथ ही ब्रज क्षेत्र के लगभग 20 डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं का जी.एल. बजाज की तरफ से अभिनंदन करते हुए प्रतियोगिताओं में भाईचारे की भावना से सहभागिता करने का आह्वान किया।


तूनव फेस्ट-2023 के पहले दिन क्रिकेट, कबड्डी, टेबल टेनिस आदि के रोमांचक मुकाबले खेले गए। तीन दिवसीय तूनव फेस्ट-2023 के विभिन्न आयोजन समन्वयक डॉ. नक्षत्रेश कौशिक, सह-समन्वयक मोहम्मद मोहसिन, डॉ. साधना शर्मा, डॉ. मंधीर वर्मा, डॉ. रमाकांत बघेल, डॉ. उदयवीर सिंह, आर्किटेक्ट तानिया बेरा, राम दर्शन शर्मा, स्पोर्ट्स आफीसर लोकेश शर्मा, आकाश गौतम, सर्वांग शुक्ला, सोमेन्द्र, चेष्टा अग्निहोत्री, स्नेहल, इशिता आदि के सहयोग से परवान चढ़ रहे हैं। तूनव फेस्ट-2023 के शुभारम्भ कार्यक्रम का संचालन कृष्णा तथा तनिषा मंगला ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments