Monday, April 29, 2024
Homeशिक्षा जगतप्रो. वर्षा स्नेही बेस्ट पोस्टर प्रजेंटर अवॉर्ड से सम्मानित

प्रो. वर्षा स्नेही बेस्ट पोस्टर प्रजेंटर अवॉर्ड से सम्मानित

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री विभाग में हैं कार्यरत

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री विभाग में कार्यरत प्रो. वर्षा स्नेही को शारदा ग्रुप के संस्थान आनंद कॉलेज आफ फार्मेसी आगरा में आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस में बेस्ट पोस्टर प्रजेंटर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
फार्मा को-विजिलेंस और क्लीनिकल रिसर्च में समसामयिक चुनौतियां एवं अवसर विषय पर आयोजित नेशनल कॉन्फ्रेंस में प्रो. वर्षा स्नेही ने अपने शोध-पत्र द्वारा कई पहलुओं को उजागर करते हुए अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अंत में वर्षा स्नेही के कंटेंट को ध्यान में रखते हुए श्रेष्ठ शोध-पत्र घोषित कर उन्हें बेस्ट पोस्टर प्रजेंटर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अतिथियों द्वारा राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी विभाग के प्रो. पवन पाण्डेय, रितिक वर्मा तथा छात्र लोकेश राजपूत, सौम्य गुप्ता, वेद प्रकाश जादौन, नवीन पांचाल, गौरव सिंह, गगन, लव ठाकुर एवं केशव को प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, संस्थान के निदेशक डॉ. देवेन्द्र पाठक आदि ने प्रो. वर्षा स्नेही को बधाई देते हुए शैक्षिक विकास एवं अनुसंधान के क्षेत्र में निरंतर प्रयास करने का आह्वान किया। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थी के व्यवहार, ज्ञान तथा विकास को सकारात्मक रूप प्रदान कर उसे समाज के अनुकूल बनाना है। शिक्षा में विभिन्न प्रकार के अनुसंधानों द्वारा ही शिक्षण प्रक्रिया के मध्य आने वाली समस्याओं तथा बाधाओं को दूर किया जा सकता है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि शैक्षिक अनुसंधान द्वारा ही मौलिक प्रश्नों का सही उत्तर प्राप्त किया जा सकता है।
अपनी इस उपलब्धि पर प्रो. वर्षा स्नेही ने कहा कि राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी पठन-पाठन की दृष्टि से श्रेष्ठ संस्थानों में से एक है। संस्थान के निदेशक डॉ. देवेन्द्र पाठक चूंकि स्वयं फार्मेसी शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में निरंतर प्रयासरत रहते हैं यही वजह है कि यहां के प्राध्यापक भी इस दिशा में कुछ न कुछ बेहतर करने की कोशिश करते रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments