Monday, April 29, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने किया 125 यूनिट रक्तदान

संस्कृति विवि के विद्यार्थियों ने किया 125 यूनिट रक्तदान

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया। इस मौके विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने मानव कल्याण के इस कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लिया और 125 रक्तदान कर सबकी प्रशंसा पाई। रक्तदान के इस शिविर में सद्भावना ब्लड बैंक के द्वारा सहयोग किया गया।
संस्कृति विश्वविद्यालय में लगाए गए रक्तदान शिविर का उद्घाटन विश्वविद्यालय के डाइरेक्टर जनरल डा. जगदीश प्रसाद शर्मा ने किया। रक्तदान शिविर का यह आयोजन संस्कृति स्कूल आफ नर्सिंग के प्राचार्य डा. केके पाराशर की देखरेख में संपन्न हुआ। इस अवसर पर संस्कृति स्कूल आफ एग्रीकल्चर के डीन डा.कंचन कुमार सिंह, एडमिनिस्ट्रेटिव आफीसर सुमित कुमार, सद्भावना ब्लड बैंक के डा. प्रदीप पाराशर, डा. भूदेव डाइरेक्टर संजीव सारस्वत, तरुण पाल सुशील, राहुल आदि उपस्थित थे। सद्भावना ब्लड बैंक गोवर्धन चौराहा मथुरा के सौजन्य से लगाए गए इस रक्तदान शिविर में विद्यार्थियों का आगे बढ़कर इस मानवता के कार्य जुटना अपने आप में एक मिसाल बन गया।
संस्कृति स्कूल आफ नर्सिंग के प्राचार्य डा. केके पाराशर ने इस मौके पर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप के द्वारा किया गया रक्तदान किसी के जीवन के लिए आशा की किरण बन सकता है, किसी को जीवन दान दे सकता है। रक्तदान एक ऐसा दान है जो मानवता की सेवा में एक अहम रोल रखता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से स्वयं के स्वास्थ्य पर कोई विपरीत असर भी नहीं पड़ता।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments