Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि के छात्रों को तुर्की दुबई और तुर्की के होटलों में...

संस्कृति विवि के छात्रों को तुर्की दुबई और तुर्की के होटलों में मिली नौकरी


मथुरा। संस्कृति यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को लगातार विदेशी कंपनियों, निगमों में नौकरियां मिल रही हैं। एक अच्छे शैक्षणिक वातावरण के कारण यह संभव हो सका है। हाल ही में स्कूल ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के 15 छात्रों को दुबई और तुर्की में नौकरी मिली है। कठोर चयन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद छात्रों का चयन एक प्रमुख बहुराष्ट्रीय निगम द्वारा किया गया।
संस्कृति विश्वविद्यालय के स्कूल आफ टूरिज्म एंड हास्पिटेलिटी के छात्र उमेश, कन्हैया लाल, प्रमोद, योगेंद्र शुक्ला, अनुज सिंह, गौरव, राहुल सिंह, दलवीर सिंह, सोहित कुमार, अजय वर्मा, आशुतोष, विजय सिंह, सुरेंद्र सिंह, ऋतिक सिंह, सद्दाम, इंद्रेश और अंकित सिंह अब सफल होटल व्यवसायी हैं, काम कर रहे हैं दुबई और तुर्की के विभिन्न होटलों में।
संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. सचिन गुप्ता ने कहा, ”इन छात्रों ने अपनी शैक्षणिक यात्रा के दौरान अविश्वसनीय दृढ़ता, दृढ़ संकल्प और एक मजबूत कार्य नीति का परिचय दिया है। उनके द्वारा हासिल किए गए परिणामों में उनका समर्पण स्पष्ट है, उनमें से कई ने अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किए हैं और यहां तक कि विभिन्न विषयों में विशिष्टता हासिल की है।” दुबई और तुर्की में प्लेसमेंट चयनित छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन और अनुभव हासिल करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। यह उनके लिए पेशेवरों के रूप में सीखने और विकसित होने का एक उत्कृष्ट अवसर है, और हमें विश्वास है कि वे अपनी नई भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। इन नियुक्तियों के लिए उनका चयन संस्कृति विश्वविद्यालय में प्रदान की जाने वाली शिक्षा और प्रशिक्षण की गुणवत्ता का प्रमाण है।
यह उपलब्धि संस्कृतिविदों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इसके सभी छात्रों के लिए प्रेरणा का काम करती है। विश्वविद्यालय अपने छात्रों को सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनके भविष्य के प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments