Friday, March 29, 2024
Homeशिक्षा जगतनेशनल कराटे चैम्पियनशिप में राजीव एकेडमी की प्रज्ञा ने जीता कांस्य पदक

नेशनल कराटे चैम्पियनशिप में राजीव एकेडमी की प्रज्ञा ने जीता कांस्य पदक

कराटे में देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देख रही होनहार प्रज्ञा

मथुरा। दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में हुई नेशनल कराटे चैम्पियनशिप में राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट की छात्रा प्रज्ञा चौधरी ने कांस्य पदक जीतकर समूचे मथुरा जनपद और प्रदेश को गौरवान्वित किया है। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्रा प्रज्ञा की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
ज्ञातव्य है कि कराटे एसोसिएशन आफ इण्डिया द्वारा 31 से दो जून तक दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में नेशनल कराटे चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया जिसमें देश भर के लगभग डेढ़ हजार प्रतिभागियों ने सहभागिता की। इस नेशनल चैम्पियनशिप में राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट की बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रज्ञा चौधरी ने निर्धारित पांच राउण्डों में से प्रथम तीन राउण्डों में ही 8-0, 8-0, 8-0 से जीत दर्ज कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। प्रज्ञा ने यह मेडल सीनियर वूमेन 50 से 59 किलो भारवर्ग में जीतकर राजीव एकेडमी का नाम रोशन किया है।
प्रज्ञा चौधरी को कराटे एसोसिएशन आफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनीश चौधरी ने कांस्य पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कराटे एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित गुप्ता भी उपस्थित थे। छात्रा प्रज्ञा चौधरी ने इस सफलता का श्रेय अपने प्रशिक्षक हिमांशु उपाध्याय और अभिभावकों को दिया है। प्रज्ञा ने अपने सहपाठियों का आह्वान किया कि वे खेलों में करिअर बनाएं तथा खेल के माध्यम से राष्ट्र की सेवा करें। प्रज्ञा भविष्य में कराटे में देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देख रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments