Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़प्रभारी मंत्री ने किया करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण।

प्रभारी मंत्री ने किया करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण।

विधायक राजेश चौधरी और जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पंचायतो में हो रहे विकास कार्यों की प्रशंशा की

विकास खण्ड राया की ग्राम पंचायत में उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री, जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह , मांट विधायक राजेश चौधरी और जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मांट विधानसभा की लगभग दर्जनों ग्राम पंचायतों में कराए गए 8 करोड़ की लागत से लगभग 60 विकास कार्यों का गांव गजू में सामूहिक लोकार्पण किया।

लोकार्पण में जिले के आला अधिकारियों की भी उपस्थिति रही।
जिलाधिकारी मथुरा पुलकित खरे, जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी, उपजिलाधिकारी मांट प्रीति जैन, क्षेत्राधिकारी मांट आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर गांव में जनसभा का आयोजन किया गया।
जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संदीप सिंह ने कहा प्रदेश की सरकार चहुंमुखी विकास कर रही है, विकास में कोई भेदभाव नहीं हो रहा है, प्रदेश में शिक्षा का स्तर बेहतर हुआ है, सड़कों की कनेक्टविती बेहतर हुई है। पंचायत में बना हुआ ग्राम सचिवालय एक ही छत के नीचे हमारे ग्राम वासियों को समस्त सेवाओं को दे रहे हैं ग्राम पंचायत में भी अब आधुनिक हो रही है ग्रामीणों को शौचालय आवाज पेंशन बेहतर शिक्षा स्वास्थ्य सुविधाएं उत्तर प्रदेश सरकार मुहैया करा रही है पंचायती राज विभाग निरंतर ग्रामीण अर्थव्यवस्था एवं आधारभूत संरचना को सुदृढ़ करने में लगा हुआ है।

मांट विधायक राजेश चौधरी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गांव गजू में पंचायत भवन की मांग बहुत पुरानी थी, कुछ भू माफिया पंचायत घर की जमीन को कब्जाना चाहते थे परंतु गांव वालों की मांग को पूरा करते हुए हमने पंचायत घर बनाने का कार्य किया है, प्रदेश की सरकार गुंडों को मिट्टी में मिलाने का कार्य निरंतर कर रही है। हमारी विधानसभा में निर्मित अंत्येष्टस्थल, पंचायत सचिवालय, सामुदायिक शौचालय ,सीसी रोड, कॉमन सर्विस सेंटर आदि तीव्र विकास की तरफ पंचायतों को अग्रसर कर रहे हैं।
इस दौरान जिलाधिकारी पुलकित खरे ने गांव वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन और प्रशासन जनता के समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है। सरकार की सभी योजनाओं को नियमानुसार समय पर लागू किया जा रहा है एवं जन शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा रहा है। यदि किसी ग्रामीण की समस्या ग्राम सचिवालय पर निस्तारित नहीं होती है, वह विकासखंड पर एवं जनपद पर जन सुनवाई के दौरान अपनी समस्या प्रशासन के समक्ष रख सकता है, उसका तत्काल समाधान करने की कोशिश की जाती है।
पंचायतों में बने हुए ग्राम सचिवालय ग्रामीण आवश्यकताओं की सेवाओं को देने में सक्षम है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता बलवीर सिंह मास्टर ने की, इस अवसर पर गजू ग्राम प्रधान जयप्रकाश ने सभी का स्वाफ़ा एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी उमाकांत मुदगल, प्रभात रंजन, सहायक खण्ड विकास अधिकारी शंकर पाल, अपर परियोजना प्रबंधक राजेश सोलंकी, ग्राम सचिव नीरज,अंशु,पूजा, आदि उपास्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments