Thursday, May 9, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में एक मंच पर जुटे 70 कंपनियों के सीईओ

जीएलए में एक मंच पर जुटे 70 कंपनियों के सीईओ

जीएलए में दिग्गज कंपनियों के सीईओ ने छात्रों को रोजगारपरक बनाने पर दिया जोर

-जीएलए में एक मंच पर जुटे 70 कंपनियों के सीईओ
-जीएलए में दिग्गज कंपनियों के सीईओ ने छात्रों को रोजगारपरक बनाने पर दिया जोर
मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में शुक्रवार छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन था। जहां विश्वविद्यालय द्वारा पेशेवर और तकनीकी शिक्षा के माध्यम से रोजगार और उद्यम शीलता का अवसर प्रदान करना पर आयोजित सीईओ सम्मेलन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर 70 से अधिक दिग्गज कंपनियों के सीईओ ने शिरकत की।

शुक्रवार को काॅन्क्लेव का शुभारम्भ मां सरस्वती एवं प्रेरणास्त्रोत श्री गणेषी लाल अग्रवाल जी के चित्रपट के समक्ष कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, प्रबंधन संकाय के निदेशक प्रो. अनुराग सिंह, मुख्य अतिथि थाइसेन क्रुप इलेवेटर्स (टीकेई) कंपनी के सीईओ मनीश मेहन, विशिष्ट अतिथि दीपक फर्टीलाइजर के प्रेसीडेंट नरेश पिनीसेट्टी एवं दिग्गज कंपनियों के विभिन्न अतिथियों सहित जीएलए ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट काॅरपोरेट रिलेशन जयदीप सिन्हा एवं असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट कनक अंगरीश ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए जीएलए के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने कहा कि उद्यमिता, कौशल आधारित शिक्षा, अनुसंधान, संस्कृति, टिकाऊ प्रथाओं, वैश्विक चुनौतियां जीएलए की ताकत हैं। दिग्गज कंपनियों के सीईओ, प्रेसीडेंट, सीएचआरओ एवं अन्य अतिथियों ने इस काॅन्क्लेव के लिए अपना कीमती समय छात्रों के हित के लिए दिया, वह धन्यवाद के पात्र हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मनीष मेहन ने उद्यमिता विकास पर जोर देते हुए कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए कोई भी एक सिद्ध तरीका नहीं है। इसके लिए छात्रों को स्टार्टअप/बिजनेस की शुरुआती जानकारी होना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर जागरूक है। सरकार ने युवाओं के भविष्य को संजोने के लिए कई रास्ते खोले हैं। उन्होंने जीएलए द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों को सराहा और रोजगार के अनेक नए माध्यम खोलने पर जोर दिया। हर किसी में सीखने के इरादे पर ध्यान केंद्रित करने का संदेश देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए अपनी संक्षिप्त प्रोफाइल दी।

सम्मानित अतिथि नरेश पिनीसेट्टी ने स्टार्टअप के लिए जीएपी मॉडल की जरूरत पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि दुनियां प्रौद्योगिकी से सुसज्जित है। भारत में भी सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप के ईको सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए छात्रों को आगे आने की जरूरत है। आगे आकर ही हमें कौशल विकास को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि केवल शिक्षा प्राप्त करने मात्र से रोजगार का सृजन नहीं होता है जब तक कौशल विकास ना हो।

कॉन्फ्रेंस में दिशा किरन के फाउंडर एंड सीईओ डा. एंडी, ग्लोबल बिजनेस कंसल्टिंग के अमित वदेरा, ग्लोबल मार्केटिंग के को फाउंडर एवं पूर्व ट्विटर डायरेक्टर प्रिथा अथरे, ब्लूपी के फाउंडर एंड सीईओ प्रोनम चटर्जी, पेप्पफ्राई के फाउंडर आषीश षाह, एड्राइट वेल्यूएषन के एमडी मुकेश गुप्ता, वन टू वन हेल्प के बोर्ड मेंबर प्रेम, आर्टीनिकी के फाउंडर एंड सीईओ सुमित रस्तोगी, स्कवायरबोट के सीईओ गौरव गुप्ता, बिड फाॅर बेस्ट के सीईओ जयंत सिंह, पेपर बोट के अरिजीत राय, यू क्लीन को फाउंडर अरूणभ सिन्हा, एआई यूनिवर्सिटी के सीईओ सिद्धार्थ, रेडिएन साॅफ्टवेयर के सीईओ पवन वर्मा, विंग ट्रेवल मैनेजमेंट के फाउंडर एंड डायरेक्टर अरूण खराट, टाॅरियन गु्रप के सीईओ अमिथ बाजला, लेगित के सीईओ हर्श दीप रपल, पंखटेक के सीईओ रिआ रूस्तगी, पोस्टेरिटी कसंल्टिंग के को फाउंडर रायजदा सौरभ बली, संपूर्णा के सीईओ विकास गुप्ता, फिलिप्स, श्रीराम आदि कंपनियों के पदाधिकारियों ने सीईओ काॅन्क्लेव में स्टार्टटप पर चर्चा की।

प्रबंधन संकाय के निदेशक प्रो. अनुराग सिंह ने कहा कि जीएलए विश्वविद्यालय में एक मंच पर 70 कंपनियों के सीईओ, को-फाउंडर, सीएचआरओ, एमडी, प्रेसीडेंट जुटे। यह विश्वविद्यालय के लिए बड़ी उपलब्धि है कि कंपनी प्रमुखों के सामने छात्रों ने अपने सवाल-जवाब कर अपनी संकाओ को दूर किया और छात्रों को भी उद्यमिता और रोजगारपरक बनने के लिए काफी सहायता मिली है। इसी दौरान सेंटर फाॅर स्किल एंड एंटरप्रेन्याॅरषिप डेवलपमेंट में जीएलए के छात्रों द्वारा मशहूर टीवी शो शार्क टैंक की तर्ज पर अपने स्टार्टअप आईडियाज को कंपनी सीईओ के सामने प्रस्तुत किया। सभी सीईओ ने निवेशकों तथा पेशेवर सलाहाकार की भूमिका निभाते हुए छात्रों का उत्साहवर्धन किया। ऐसे करीब 14 स्टार्टअप आइडियाज पर चर्चा हुई।

काॅन्क्लेव के अंत में गलानाइट सूफी-सुरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में आफताब सबरी और हासिम सबरी ने कब्बाली से सभी का मन मोह लिया।

जीएलए के सीईओ नीरज अग्रवाल एवं सीएफओ विवेक अग्रवाल ने ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट काॅरपोरेट रिलेशन जयदीप सिन्हा एवं असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट कनक अंगरीश एवं काॅन्क्लेव के काॅर्डिनेटर को सफल कार्यक्रम हेतु धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर सीएसई विभाग के डीन प्रो. अशोक भंसाली, प्रबंधन संकाय पीजी के विभागाध्यक्ष डॉ. उत्कल खंडेलवाल, डा. विवेक अग्रवाल, डा. कुशाग्र कुलश्रेश्ठ, नीरज पाठक, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट काॅरपोरेट रिलेशन जयदीप सिन्हा ने सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया। इस मौके पर सुनील कुमार, डा. सतेन्द्र यादव, मोनिशा डुले, डा. हरिप्रपन शर्मा, डा. मनीश गोस्वामी, डा. पिनाज मिश्रा का सहयोग सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments