Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतआर.के. ग्रुप के शैक्षिक संस्थानों में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

आर.के. ग्रुप के शैक्षिक संस्थानों में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

युवा पीढ़ी राष्ट्रोत्थान का संकल्प लेः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल

मथुरा। मंगलवार को आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थानों राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट, राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी, के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर, के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल, जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस तथा राजीव इंटरनेशनल स्कूल में 77वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह और उमंग के बीच मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम पेश करते हुए अमर शहीदों को नमन किया।
स्वतंत्रता दिवस पर राजीव इंटरनेशनल स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नयनाभिराम कार्यक्रम पेश किए। स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने ध्वजारोहण करते हुए कहा कि हमें जो आजादी मिली है, उसकी रक्षा करना सभी का कर्तव्य है। कार्यक्रम का संचालन स्तुति एवं सारा ने किया। इसी तरह के.डी. डेंटल कॉलेज में प्राचार्य डॉ. मनेश लाहौरी, के.डी. मेडिकल कॉलेज में उप-प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र कुमार, जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में प्रो. नीता अवस्थी, राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना, राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी में निदेशक डॉ. देवेन्द्र पाठक ने ध्वजारोहण कर छात्र-छात्राओं से राष्ट्रचिंतन करते हुए देश के विकास में योगदान देने का आह्वान किया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी गुरुजनों, छात्र-छात्राओं तथा कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह आजादी हमें अमर शहीदों के त्याग और बलिदान से मिली है। इस दिन हमें राष्ट्र निर्माण, देश के विकास व रक्षा का संकल्प लेने के साथ महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के सिद्धांतों को जीवन में उतारना चाहिए। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पूर्वजों ने शांति और खुशी की धरती दी है, जहां हम बिना भेदभाव के रह सकते हैं। उन्होंने युवा पीढ़ी से राष्ट्रोत्थान का संकल्प लेने का आह्वान किया।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमारा देश आज तेजी से हर क्षेत्र में विकास कर रहा है, यह आजादी बिना कतई सम्भव नहीं था। के.डी. मेडिकल कॉलेज में ध्वजारोहण करने के बाद उप-प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र कुमार ने मेडिकल छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी का मतलब मौज-मस्ती नहीं बल्कि राष्ट्रोत्थान होना चाहिए। देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें हर पल, हर क्षण किसी भी आपात स्थिति के लिये तैयार रहना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments