Wednesday, May 15, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के 22 विद्यार्थी इण्टर्नशिप के लिए चयनित

राजीव एकेडमी के 22 विद्यार्थी इण्टर्नशिप के लिए चयनित

एमबीए के प्रत्येक होनहार को मिलेगा 20 हजार स्टाइफण्ड

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के एमबीए के 22 छात्र-छात्राओं को देश की प्रतिष्ठित फाइनेंशियल सर्विसेज कम्पनी ने इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। कम्पनी ने उक्त विद्यार्थियों को वैल्द मैनेजमेंट की विशेष ट्रेनिंग के लिए चुना है। एक माह की इस ट्रेनिंग में प्रत्येक विद्यार्थी को कम्पनी द्वारा बीस हजार रुपए स्टाइफण्ड भी दिया जाएगा।
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजीव एकेडमी में अध्ययनरत एमबीए के आशन अग्रवाल, अवन्तिका गोयल, आयुष खण्डेलवाल, आयुष मिश्रा, दीपिका शर्मा, हेमन्त सोलंकी, काजल खण्डेलवाल, कौशिकी सिंह, कीर्ति रुहेला, कृतिका जिन्दल, कुंवरपाल चौधरी, नन्दिनी अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, प्रीति कुमारी, राधिका अग्रवाल, रवि सिंह, रीति अग्रवाल, सोनिया कुशवाह, सुरभि गोयल, वन्दना शर्मा, यश अरोड़ा तथा यश तायल को एआईएम इण्डिया प्रा.लि. में वैल्द मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के लिए चयनित किया गया है। एक माह की इस ट्रेनिंग में सभी छात्र-छात्राएं वैल्द मैनेजमेंट, इन्श्योरेंश, रिटायरमेंट प्लानिंग एण्ड टैक्सेशन सर्विस जैसे स्पेशल फील्डों में कार्य करने के महत्वपूर्ण टिप्स भी सीखेंगे।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन व्यक्ति का स्वर्णिम काल होता है जिसमें वह अपने शिक्षकों से करिअर को नया आयाम देने तथा समाज व राष्ट्र सेवा का पाठ सीखता है। इसी सीख और कठिन परिश्रम द्वारा वह स्वयं को सुनहरे भविष्य के पायदान तक पहुंचाता है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि एमबीए के छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण का जो मौका मिला है, उसमें उन्हें पूरी तन्मयता दिखानी चाहिए।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने समस्त चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि इस ट्रेनिंग के दौरान इन्हें जो व्यावहारिक और प्रायोगिक ज्ञान मिलेगा, वह उनके भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments